बॉक्स ऑफिस पर साउथ VS बॉलीवुड, चियां विक्रम की ‘तंगलान’ और कंगना की ‘इमरजेंसी’ का होगा क्लैश

‘स्त्री 2’ का जादू अभी भी बॉक्स ऑफिस पर बरकरार है. फिल्म ने टिकट खिड़की पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इस धुआंधार कमाई का असर उसके साथ हुई रिलीज अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्रहाम की फिल्म ‘वेदा’ पर बुरी तरह से पड़ा. इन तीनों फिल्मों के साथ साउथ की पैन इंडिया फिल्म ‘तंगलान’ भी रिलीज हुई थी, लेकिन 15 अगस्त को उसे हिंदी में रिलीज नहीं किया गया था. इस फिल्म को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज किया गया था. अब चियां विक्रम की ये फिल्म हिंदी में धमाका करने को तैयार है.
‘तंगलान’ में चियां विक्रम की दमदार एक्टिंग और इसकी कहानी ने हर किसी को अट्रैक्ट किया. फिल्म को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स की वजह से ये फिल्म वर्ल्डवाइड अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. अब ये फिल्म हिन्दी ऑडियंस के लिए थिएटर्स में दस्तक देने वाली है. पहले ये फिल्म 30 अगस्त को ही हिन्दी में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसे 6 सितंबर को रिलीज करने का फैसला किया गया है. खास बात ये है कि कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ भी इसी दिन आ रही है.
‘इमरजेंसी’ भी 6 सितंबर को होगी रिलीज
कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ भी इस समय काफी सुर्खियां बटोर रही है. इस फिल्म की रिलीज डेट सालभर में तीन बार बदली जा चुकी है. लेकिन, अब ये फिल्म 6 सितंबर को दस्तक देने के लिए तैयार है. इस मूवी में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी सहित कई स्टार्स हैं. 1975 में भारत में लगे आपातकाल की कहानी दिखाती इस फिल्म में कंगना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल निभाती नजर आएंगी
‘इमरजेंसी’ का हिट होना जरूरी

कंगना आखिरी बार ‘तेजस’ में नजर आई थीं. ये फिल्म अक्टूबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई. वहीं ‘तेजस’ से पहले भी उनकी कई फिल्में पिटी थीं. ऐसे में कंगना के लिए ‘इमरजेंसी’ का हिट होने काफी जरूरी है. हालांकि, ‘इमरजेंसी’ का ये रास्ता इतना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर कंगना का सीधा सामना चियां विक्रम के साथ है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कंगना या चियां विक्रम, कौन बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाने में कामयाब होगा.
हिंदी में अच्छी कमाई कर सकती हैं तंगलान

‘तंगलान’ को पा. रंजीत ने डायरेक्ट किया है. चियां विक्रम के साथ इस फिल्म में मालविका मोहनन भी दिखी हैं. दोनों की दमदार एक्टिंग ने फिल्म को सक्सेसफुल बनाने में अहम किरदार निभाया है. ‘तंगलान’ की कहानी असल घटना से प्रेरित बताई जा रही है. मेकर्स का मानना है कि फिल्म अगर हिंदी में रिलीज होती है तो इससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में काफी फायदा होगा. जबकि फिल्म ने पहले ही अपने प्रोडक्शन कॉस्ट को कवर करने के लिए अच्छी कमाई कर ली है.
बहरहाल, कंगना की ‘इमरजेंसी’ के पिछले डेट पर नजर डलें तो पहले ये फिल्म पिछले साल नवंबर के महीने में रिलीज होने वाली थी. हालांकि, बाद में इसे जून 2024 के लिए पोस्टपोन कर दिया गया था. लेकिन, ये फिल्म उस डेट पर भी रिलीज नहीं हो सकी थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *