बॉलीवुड को पीछे छोड़ने के लिए साउथ सिनेमा का ये एक रिकॉर्ड ही काफी है

पिछले कुछ सालों में साउथ सिनेमा और बॉलीवुड की फिल्मों के बीच एक कड़ी टक्कर देखने को मिली है. अक्सर इस बात की चर्चा होती रहती है कि किस सिनेमा की फिल्में ज्यादा कमाई कर रही हैं. जब तक शाहरुख खान की ‘पठान’ और ‘जवान’, साथ ही सनी देओल की ‘गदर 2’ जैसी फिल्में नहीं आई थीं तब तक ऐसी बातें खूब हुई थीं और दोनों सिनेमा के बीच ये कॉम्पटीशन और भी तगड़ा था. खैर, दोनों सिनेमा को लेकर इस तरह की कई डिबेट चलती रहेंगी तो इसलिए इसपर यहीं फुलस्टॉप लगाते हैं और आज हम आपको एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं, जिसपर सिर्फ साउथ का ही कब्जा है.
जब भी कोई भी फिल्म रिलीज होने वाली होती है तो रिलीज से कुछ दिन पहले उस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी जाती है, ताकि ऑडियंस रिलीज से पहले ही उस फिल्म का टिकट बुक कर सकें और फिल्म एंजॉय कर सकें. 27 जून को प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म की एडवांस बुकिंग चालू की गई थी. एडवांस बुकिंग में फिल्म ने काफी अच्छा परफॉर्म किया. और पहले दिन के लिए की गई सिर्फ एडवांस बुकिंग से इस फिल्म ने 51 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए.
इसी के साथ पहले दिन की एडवांस बुकिंग से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांच फिल्मों की लिस्ट में ‘कल्कि 2898 एडी’ ने चौथे नंबर पर अपनी जगह बना ली है. चलिए जानते हैं कि इस लिस्ट में और कौन-कौन सी फिल्में हैं और किसने पहली दिन की एडवांस बुकिंग से कितनी ज्यादा कमाई की.
पहले दिन की एडवांस बुकिंग से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांच फिल्में

बाहुबली 2- 100 करोड़ (लगभग)
केजीएफ 2- 80 करोड़
आरआरआर- 58 करोड़
कल्कि 2898 एडी- 51 करोड़
सलार- 49 करोड़

ये डेटा सैकनिल्क से लिया गया है. गौर करने की बात ये है कि इन पांच फिल्मों की लिस्ट में एक भी बॉलीवुड फिल्म नहीं है. दूसरी खास बात ये कि पांच में से तीन फिल्में प्रभास की हैं (बाहुबली 2, सलार और कल्कि 2898 एडी) और बाकी बची दो फिल्मों में से एक यश (केजीएफ) और एक राम चरण-जूनियर एनटीआर की है (आरआर).

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *