ब्राजील में भीषण विमान हादसा, 61 लोगों को ले जा रहा प्लेन क्रैश

ब्राजील के साओ में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है. ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में एक पैसेंजर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. घटना में विमान में सवार सभी 61 लोगों की मौत हो गई है. घटना का वीडियो भी सामने आया जिसमें प्लेन को तेजी से नीचे की ओर जाते हुए देखा गया है. VOEPASS ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट 2283 में सवार सभी 61 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील की क्षेत्रीय एयरलाइन VOEPASS का हवाई जहाज 2283-PS-VPB दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. प्लेन ने कास्कावेल से ग्वारूलहोस हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी, जिसमें 61 लोग सवार थे. अभी तक ये भी नहीं मालूम चल पाया है कि हादसे के पीछे का कारण क्या है.

Airline VOEPASS confirms all 61 people aboard were killed in plane crash in Brazil; airline earlier said 62 were aboard, reports AP
— Press Trust of India (@PTI_News) August 9, 2024

BREAKING: Voepass Flight 2283, a large passenger plane, crashes in Vinhedo, Brazil pic.twitter.com/wmpJLVYbB3
— BNO News (@BNONews) August 9, 2024

एयरलाइन कंपनी ने क्या कहा?
एयरलाइन कंपनी ‘वोपास’ ने एक बयान में पुष्टि की कि साओ पाउलो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ग्वारूलहोस के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बयान में यह नहीं बताया गया कि दुर्घटना किस कारण से हुई है. विमान विन्हेडो शहर में गिरा है. प्रभावित लोगों की सहायता के लिए टीमें भेज दी हैं और राहत-बचाव का कार्य जारी है.
रिहायशी इलाके में गिरा प्लेन
ब्राजील के टेलीविजन नेटवर्क ग्लोब न्यूज ने कहा है कि विमान से भीषण धुआँ और आग निकल रही है. विमान एक रिहायशी इलाके में गिरा है. वहीं, विमान हादसे के बाद, दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में, राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने सभा में मौजूद लोगों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रखने को कहा. राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्यों की मौत हो चुकी है. फायर ब्रिगेड, सैन्य पुलिस और नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण की टीमें विन्हेडो में दुर्घटना स्थल पर भेज दी गई थीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *