ब्रेस्ट कैंसर के साथ हिना खान को हुई एक और बीमारी, बंद हुआ खाना-पीना

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम एक्ट्रेस हिना खान का इन दिनों मुश्किल वक्त चल रहा हैं. हिना थर्ड स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. इस मुश्किल दौर में भी हिना अपने पोस्ट के जरिए लोगों को मोटिवेट और अपडेट करती रहती हैं. हिना की कीमोथेरेपी हो रही है. ऐसे में वो इसके साइड इफेक्ट्स के बारे में भी जानकारी देती रहती हैं. इसी तरह हिना ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें म्यूकोसाइटिस नाम की बीमारी है. ये बीमारी कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट की वजह से हुई है.
हिना ने फैन्स से अपनी परेशानी को कम करने के बारे में सलाह मांगी है. उन्होंने इंस्टा के पोस्ट में लिखा- “मुझे म्यूकोसाइटिस बीमारी हो गई है. हालांकि, मैं इसमें डॉक्टर की सलाह के बिना कुछ नहीं कर रही हूं. इसे कैसे ठीक करना है, सब कुछ डॉक्टर्स बता रहे हैं. ऐसे में अगर आपमें से कोई इससे जूझ रहा है या फिर इसके इलाज के बारे में जानता है तो मुझे सलाह दे.” एक्ट्रेस ने आगे लिखा,”बहुत मुश्किल हो रहा है, क्योंकि मैं कुछ खा नहीं पा रही हूं. आप लोगों की दुआ मेरे बहुत काम आएगी. प्लीज मुझे बताएं.”

View this post on Instagram

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

लोग दे रहे हैं ये सलाह
हिना के इस पोस्ट पर फैन्स बहुत कमेंट कर रहे हैं और उन्हें कई तरह की सलाह दे रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने एक्ट्रेस को गले के दर्द को कम करने के लिए माउथवॉश का यूज करने के लिए कहा है. इसके अलावा लोगों ने उन्हें हाइड्रेटेड रहने में मदद करने के लिए नींबू का रस और दही का पानी जैसे बहुत सारे ड्रिंक पीने का सुझाव दिया है.
क्या है म्यूकोसाइटिस बीमारी?
म्यूकोसाइटिस, मुंह या आंत में सूजन और दर्द की समस्या है. ये बीमारी आमतौर पर कीमो लेने के लगभग 7-10 दिनों के बाद होना शुरू होती है. ज्यादातर इसमें मुंह के अंदर सूजन पैदा हो जाती है. इस बीमारी में इंसान की म्यूकस मेम्ब्रेन डैमेज हो जाती है. हालांकि सही इलाज मिलने पर ये बीमारी 10 से 15 दिनों में ठीक हो जाती है. एक्ट्रेस इतने मुश्किल दौर में भी काफी एक्टिव रहती है. हिना की पांच कीमोथेरेपी हो चुकी हैं. वहीं तीन अभी बाकी हैं.
क्या हो गया है हिना का ब्रेकअप?
हिना खान को अपने इस मुश्किल दौर में मां और बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल का सपोर्ट मिल रहा है. रॉकी हर स्थिति में हिना के साथ खड़े रहे हैं, दोनों एक दूसरे के साथ काफी वक्त से हैं. हालांकि हाल ही में हिना ने अपने इंस्टा पर एक स्टोरी पोस्ट की थी, जिसके बाद से लोगों को लग रहा है कि दोनों का ब्रेकअप हो गया है. हिना ने वीडियो शेयर किया है, जिसपर लिखा, “अगर मैंने जिंदगी में कुछ सीखा है तो वो ये है कि प्यार करने वाले लोग आपको कभी छोड़कर नहीं जाते. जो लोग छोड़ते हैं वो किसी का इस्तेमाल कर रहे होते हैं.” हालांकि इस स्टोरी ने हिना ने किसी का नाम नहीं लिया है. इससे पहले भी कई बार दोनों के ब्रेकअप की खबरें आ चुकी है. कपल ने अपने रिश्ते को बिग बॉस के घर में सबके सामने ऑफिशियल किया था. रॉकी शो के फैमिली वीक में हिना से मिलने पहुंचे थे. रॉकी हिना को शादी के लिए भी प्रपोज कर चुके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *