भारतीय ने की थी अमेरिका का खोज…ऐसा कहने वाले MP के मंत्री इंद्र सिंह परमार को जानिए

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार चर्चा में हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका की खोज कोलंबस ने नहीं, भारतीय ने की. इंदर सिंह परमार कहते हैं कि छात्रों को पढ़ाया जाता है कि कोलंबस ने अमेरिका की खोज की. यदि किसी को पढ़ाना था तो ये पढ़ाना था कि अमेरिका की खोज अगर किसी ने की तो वो भारत में हमारे पूर्वजों ने की. कोलंबस ने अमेरिका की खोज नहीं की है.
परमार ने राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल और मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के दौरान यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि इतिहासकारों ने योजनाबद्ध तरीके से भारत की ताकतों को कमजोर किया और झूठे तथ्यों के कारण दुनिया के सामने भारत की नकारात्मक छवि पेश की गई. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज ज्ञान, कौशल और क्षमता के हर पहलू में उन्नत थे. हमें खुद को हीन भावना से मुक्त करना चाहिए और बेहतर विचारों को अपनाकर आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए.
पेशे से वकील रहे हैं परमार
इंद्र सिंह परमार 2018 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे. शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र देवास लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. ये शाजापुर जिले में आता है. पेशे से कभी वकील रहे परमार शाजापुर के ही रहने वाले हैं.
2018 के चुनाव में परमार को 78952 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस के रामवीर सिंह सिकरवार को 73329 वोट मिले थे. हालंकि ये सीट पहले भी बीजेपी के ही पास थी. शुजालपुर विधानसभा सीट पर 2013 के चुनाव में बीजेपी के जसवंत सिंह हाड़ा ने कांग्रेस के महेन्द्र जोशी को 8656 वोटों के अंतर से हराया था.
परमार पहली बार विधानसभा चुनाव 2013 में कालापीपल से विधायक चुने गए थे. कालापीपल पर परमार ने कांग्रेस के कद्दावर नेता केदारसिंह मंडलोई को 9 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया था. उनका राजनीतिक सफर 1985 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले शुरू हुआ था. उन्होंने शुजालपुर के जवाहरलाल नेहरू कॉलेज से छात्रनेता के रूप में राजनीति की शुरुआत की.वह 8 साल तक एबीवीपी में पूर्णकालिक संगठन मंत्री रहे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *