भारत की जीत ने खोल दी पाकिस्तान की किस्मत, एशिया कप में तो कमाल हो गया

भारतीय क्रिकेट टीम ने विमेंस एशिया कप 2024 में अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच नेपाल की टीम के खिलाफ खेला. ये मैच श्रीलंका के रंगिरी दांबुला स्टेडियम खेला गया, जहां टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीत अपने नाम की और सेमीफाइनल का टिकट भी पक्का किया. खास बात ये रही कि टीम इंडिया की इस जीत से पाकिस्तान को भी तगड़ा फायदा हुआ. दरअसल, भारत के साथ-साथ पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.
टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक
टीम इंडिया ने इस मैच में नेपाल को 82 रनों से हराया. कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मैच में आराम दिया गया था. ऐसे में मुकाबले में टीम इंडिया की कमान स्मृति मंधाना ने संभाली थी. स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाया. टीम इंडिया 20 ओवर में 3 विकेट पर 178 रन बनाने में कामयाब रही. इस दौरान ओपनर शेफाली वर्मा के बल्ले से एक विस्फोटक पारी देखने को मिली.
शेफाली वर्मा ने 48 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इस मैच में शेफाली वर्मा के साथ दयालन हेमलता ने ओपनिंग की, उन्होंने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए. वहीं, जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया.
नेपाल की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
नेपाल की टीम गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रही. 179 रन के टारगेट के जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना सकी. इस दौरान दीप्ति शर्मा भारत की सबसे सफल गेंदबाज रहीं. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.
सेमीफाइनल में पहुंचे भारत-पाकिस्तान
दरअसल, भारत, पाकिस्तान, नेपाल और यूएई की टीमें एक ही ग्रुप में थीं. इस दौरान टीम इंडिया ने अपने सभी मैच जीते और वह 6 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर ही. पाकिस्तान की टीम ने 3 मैचों में से 2 मैचों में बाजी मारी और भारत के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते उनसे 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर खत्म किया. वहीं, नेपाल तीन मैचों में 1 जीत के साथ तीसरे नंबर पर रहा. दूसरी ओर यूएई की टीम को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *