भारत के श्रीलंका दौरे का ऐलान, हेड कोच गौतम गंभीर का इस दिन होगा डेब्यू, ये है वनडे-टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई और अगस्त में वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. भारत-श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 26 जुलाई से होगा, वहीं वनडे सीरीज 1 अगस्त से शुरू होगी. टी20 सीरीज पल्लेकेले में खेली जाएगी वहीं वनडे सीरीज के तीनों मैच कोलंबो में होंगे. टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच गौतम गंभीर का पहला एसाइनमेंट होगा.
टी20-वनडे सीरीज का कार्यक्रम
टी20 सीरीज का पहला मैच पल्लेकेले में 26 जुलाई को होगा. दूसरा टी20 27 जुलाई और तीसरा मैच 29 जुलाई को होगा. टी20 सीरीज के तीनों मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे.वनडे सीरीज का पहला मैच एक अगस्त को होगा. दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. ये तीनों मुकाबले दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगे.

NEWS
Fixtures for the upcoming India tour of Sri Lanka announced! #TeamIndia | #SLvIND pic.twitter.com/6HmvJXHprH
— BCCI (@BCCI) July 11, 2024

विराट-रोहित नहीं खेलेंगे?
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली, रोहित शर्मा इस दौरे पर नहीं जाएंगे. साथ ही जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जाएगा. खबरें ये भी हैं कि हार्दिक पंड्या टी20 टीम के कप्तान होंगे वहीं केएल राहुल को वनडे टीम की कमान सौंपी जाएगी, हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.
आसान नहीं होगा श्रीलंका दौरा
श्रीलंकाई टीम पहले जैसी मजबूत नहीं रही है लेकिन उसे हल्के में आंकना एक बड़ी भूल होगी. साल 2021 में टीम इंडिया आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर गई थी. जहां वो वनडे सीरीज तो जीती लेकिन टी20 सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. उस वक्त टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे. वैसे एक बड़ी खबर ये है कि भारत के श्रीलंका दौरे से पहले ही मेजबान टीम के कप्तान वानेंदु हसारंगा ने अपना पद छोड़ दिया है. मतलब अब श्रीलंका को टीम इंडिया से भिड़ने से पहले नया कप्तान चुनना होगा. श्रीलंकाई टीम नए हेड कोच के साथ भी मैदान पर उतरने वाली है. दिग्गज खिलाड़ी रहे सनथ जयसूर्या को श्रीलंका का अंतरिम कोच बनाया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *