भारत-बांग्लादेश सीरीज में BCCI नहीं करना चाहती ये काम, जय शाह ने किया बड़ा ऐलान

BCCI के नए सीजन की शुरुआत सितंबर से होने जा रही है. टीम इंडिया आने वाले सीजन का पहला सीरीज अपने घर पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली है. इस दौरान 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. पहला मुकाबला 19 और दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाएगा. इस सीरीज के दौरान पिंक बॉल यानी डे-नाइट टेस्ट मैच कराए जाने की बात हो रही थी. हालांकि, बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने इसके लिए साफ तौर पर मना कर दिया है. उन्होंने इसके पीछे होने वाले नुकसान को सबसे बड़ा कारण बताया है.
2-3 दिन में खत्म हो जाता है मैच
2015 में पिंक बॉल टेस्ट की शुरुआत हुई थी. इसका पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. वहीं टीम इंडिया ने अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. ये मुकाबला 2 दिन में ही खत्म हो गया था, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह हरा दिया था. बता दें भारत ने आज तक केवल 4 ही डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें एक में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली है. ये चारों मुकाबले एक तरफा ही रहे हैं और ज्याद से ज्यादा 3 दिन में खत्म हो गए. इन्हीं सब चीजों को देखते हुए बीसीसीआई की ओर से भारत में पिंक बॉल टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया गया है.
फैंस और ब्रॉडकास्टर्स का नुकसान
जय शाह ने मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि फैंस टिकट खरीदकर अच्छा मैच देखने आते हैं, लेकिन ये 2-3 दिन में ही खत्म हो जाता है. इससे उन्हें नुकसान होता है. इसके अलावा ब्रॉडकास्टर्स को भी नुकसान उठाना पड़ता है.
BCB से नहीं हुई कोई बात
बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को देश छोड़ना पड़ा था. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कई अधिकारियों को भी उनका समर्थक होने के कारण भागना पड़ा था. इसके बाद से ही अध्यक्ष समेत सभी बड़े पद खाली हैं. जय शाह ने कहा है कि बांग्लादेश सीरीज बीसीसीआई के लिए बहुत मायने रखती है. हालांकि, इसे लेकर अभी BCB से कोई बात नहीं हुई है. अगले कुछ दिनों में उन्होंने संपर्क साधने की भी बात कही है. उन्होंने ये भी बताया कि बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप को भारत में शिफ्ट करने की अर्जी आई थी, लेकिन जय शाह ने इसे ठुकरा दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *