भारत में नहीं हुए निष्पक्ष चुनाव… राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के बीच सैम पित्रोदा का बड़ा बयान, वजह भी गिनाईं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अमेरिका दौरा सुर्खियों में बना हुआ है. उनके दौरे के बीच ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने भारत के लोकसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है. पत्रकारों से बात करते हुए पित्रोदा ने कहा कि भारत में चुनाव निष्पक्ष नहीं हुए थे. वह राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर बात कर रहे थे, और इस दौरान उन्होंने यह बयान दिया.
लोगों ने लोकतंत्र के लिए वोट किया
अमेरिका के वर्जिनिया में पत्रकारों से बात करते हुए सैम पित्रोदा ने कहा, इस चुनाव में एक मूलभूत बदलाव आया है कि जनता ने लोकतंत्र के लिए वोट किया है. भारत के लोगों ने सुनिश्चित किया कि बीजेपी को 400 से ज्यादा सीटें न मिलें. यह देखना सुखद रहा, लेकिन मैं उनमें से हूं, जिन्हें लगता है कि चुनाव निष्पक्ष नहीं हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्य से, मैं उनमें से हूं जो इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में थोड़ा ज्यादा जानता हूं. मुझे पता है कि इसमें धांधली की जा सकती है. यह कोई पूरी तरह सुरक्षित व्यवस्था नहीं है, चाहे कोई कुछ भी कहे. जहां कांग्रेस पार्टी का खाता जब्त कर लिया जाता है और संस्थान निष्पक्ष नहीं होते, वहां निष्पक्ष चुनाव कैसे हो सकता है.

#WATCH | Herndon, Virginia, USA: Chairman of Indian Overseas Congress, Sam Pitroda says, “Rahul Gandhi is in USA for three days. Yesterday we were in Dallas…Today we are here and had a couple of meetings with the administration, friendly meetings with people we know pic.twitter.com/eGBO7T7JFf
— ANI (@ANI) September 10, 2024

अंतिम चरण में राहुल की यात्रा
राहुल गांधी कल अपनी अमेरिकी यात्रा समाप्त कर वापस देश लौट आएंगे. आज उन्होंने कैपिटल हील में एक मीटिंग में भाग लिया और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात की और संवाद किया. जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों से कहा कि भारत में 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कुछ बदल गया है. लोगों ने कहा कि अब डर नहीं लगता.
मेरे लिए यह दिलचस्प है कि बीजेपी और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया, लेकिन सब कुछ सेकंड के भीतर गायब हो गया. प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि संसद में मैं प्रधानमंत्री को सामने देखता हूं. मैं आपको बता सकता हूं कि पीएम मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, भगवान से सीधा संबंध यह सब अब इतिहास है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *