भारत में BJP या PM मोदी से कोई नहीं डरता… अमेरिका में ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी?

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय अमेरिका में हैं. वह तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को अमेरिका पहुंचे थे. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. उन्होंने रविवार को अमेरिका के टेक्सास यूनिवर्सिटी में संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि भारत में बीजेपी या पीएम मोदी से कोई नहीं डरता.
राहुल ने कहा कि हमने देखा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के तुरंत बाद भारत में कोई भी बीजेपी या भारत के प्रधानमंत्री से नहीं डर रहा था तो ये बहुत बड़ी उपलब्धियां हैं और ये उपलब्धियां केवल राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी की नहीं है बल्कि हम सब की है. ये भारत के उन तमाम लोगों की उपलब्धियां हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को महसूस किया, जिन्होंने महसूस किया कि हम अपने संविधान पर हमले को स्वीकार नहीं करेंगे.

#WATCH | Texas, USA: Lok Sabha LoP and Congress MP Rahul Gandhi says, “The RSS believes that India is one idea and we believe that India is a multiplicity of ideas. We believe that everybody should be allowed to participate, allowed to dream, and should be given space regardless pic.twitter.com/uHULrGwa6X
— ANI (@ANI) September 9, 2024

राहुल ने RSS पर साधा निशाना
इस दौरान राहुल गांधी ने RSS पर भी जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि संघ का मानना ​​है कि भारत एक विचार है. मगर मेरा मानना है कि भारत विविधताओं का देश हैं. यहां लोगों के अपने अलग-अलग विचार हैं. उनके अपने अलग सपने हैं. उनके सोचने का नजरिया अलग है और होना भी चाहिए. जाति, भाषा, धर्म और परंपरा के आधार पर हम इसे अलग नहीं कर सकते है. सपने देखने का हक सभी को है और ये हक उन्हें मिलना चाहिए. हमरी लड़ाई बस इसी बात को लेकर है और लोकसभा चुनाव में यह बात स्पष्ट हो गई थी.
आधुनिक भारत की नींव संविधान है
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि आधुनिक भारत की नींव संविधान है मगर चुनाव के दौरान भारत के प्रधानमंत्री संविधान पर हमला कर रहे थे. ये मैं नहीं कह रहा. भारत के लाखों लोगों ने ये समझा है. चुनाव के दौरान मैंने जो बातें कहीं, वह संविधान में हैं. जब मैं संविधान को उठाता था तो लोग यही समझते थे कि जो कोई भी भारत के संविधान पर हमला कर रहा है वह हमारी धार्मिक परंपरा पर भी हमला कर रहा है, हमारी भाषा पर हमला कर रही है, हमारे राज्यों पर हमला कर रही है, हमारे इतिहास पर हमला कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *