मंडप पर मिन्नतें करता रहा दूल्हा, फिर भी नहीं मानी दुल्हन क्यों खाली हाथ लौटी बारात?

दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप पर बैठे थे. तभी दुल्हन ने दूल्हे संग फेरे लेने से इनकार कर दिया. कहा कि वो इस लड़के से शादी नहीं करेगी. यह सुनते ही शादी में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. दुल्हन ने जब इसका कारण बताया तो दूल्हा उसके सामने मिन्नतें करने लगा. कहने लगा कि वो शादी से इनकार न करे. लेकिन दुल्हन नहीं मानी. खूब हंगामा भी हुआ. लेकिन बारात को बैरंग लौटना पड़ा.
मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले का है. बैकुंठपुर विकासखंड के आनी गांव में रहने वाली लवंती कुमारी की शादी पटना के बरदिया निवासी रमेश कुमार के साथ तय हुई थी. 8 जुलाई की रात को विवाह होने वाला था. खुशी के इस मौके पर सेहरा बांधे दूल्हा ढोल-बाजे के साथ बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा. इस दौरान लडक़ी पक्ष के लोगों ने बारात का आतिशबाजी के साथ धूमधाम से स्वागत किया.
दुल्हन ने किया शादी से इनकार
कई रस्म पूरी कर दूल्हे की आरती उतारी गई. उसी समय पता चला कि दूल्हा शराब के नशे धुत है और उटपटांग हरकत कर रहा है. दूल्हे की यह हरकत देख दुल्हन भड़क गई. जैसे ही दूल्हा-दुल्हन को मंडप पर बैठाया गया. सात फेरे लेने के समय दुल्हन उठ खड़ी हुई. कहने लगी कि वो इस लड़के से शादी नहीं करेगी. यह सुनकर सभी सन्न रह गए. कारण पूछा तो दुल्हन ने बताया कि जो लड़का नशा करता है, वो उसे अपना जीवनसाथी नहीं बना सकती.
दुल्हन को मना रहा दूल्हे का परिवार
दुल्हन की बात सुन दूल्हा शर्मसार हो गया. वह दुल्हन के सामने मिन्नतें करने लगा. गिड़गिड़ाते हुए कहने लगा- मुझसे गलती हो गई. प्लीज शादी से मना मत करो. लेकिन दुल्हन नहीं मानी. इस कारण दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच हंगामा भी हुआ. फिर बारात को खाली हाथ की लौटना पड़ा. लेकिन तब से दूल्हा पक्ष अभी भी दुल्हन को मना रहा है कि अब ऐसी गलती नहीं होगी. दुल्हन का कहना है कि वो अब इस लड़के से शादी नहीं करेगी. लोग दुल्हन के इस फैसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *