मणिपुर में सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, हथियारों का जखीरा बरामद

मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के सीमावर्ती इलाकों में हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना और मणिपुर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने रविवार को एक तलाशी अभियान चलाया. इलाके की जटिलता के कारण सर्च टीम के साथ सेना का स्निफर डॉग भी तैनात किया गया था.
यह ऑपरेशन हेवी कैलिबर (70 मिमी) लॉन्चर, दो 9 एमएम पिस्टल, एक 12 बोर-सिंगल बैरल गन, एक इम्प्रोवाइज्ड ग्रेनेड लॉन्चर, छह ग्रेनेड, दो ट्यूब लॉन्चर, गोला बारूद और युद्ध जैसे भंडार की बरामदगी के साथ खत्म हुआ. पकड़े गए हथियार, गोला-बारूद और युद्ध जैसे भंडार को आगे की जांच के लिए मणिपुर पुलिस को सौंप दिया गया है.
सर्च ऑपरेशन में हथियार बरामद
दरअसल पुलिस ने अपने बयान में कहा कि इम्फाल जिला मणिपुर के पूर्वी घाटी क्षेत्र में है जबकि विष्णुपुर जिले का कुछ हिस्सा पहाड़ी क्षेत्र में है. पुलिस ने बताया कि विष्णुपुर जिले में हाई कैनाल के पास केइनौ मैनिंग में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक एसएमजी कार्बाइन, नौ एमएम की एक पिस्तौल, नौ ग्रेनेड, दो स्मोक बम और विभिन्न प्रकार के गोला-बारूद बरामद हुए.
घर जलाने की कोशिश
इस बीच असम राइफल्स ने कहा कि बुधवार को जिरीबाम जिले में उपद्रवियों ने एक घर को आग लगाकर पूरी तरह से जलाने का प्रयास किया था. इसकी सूचना मणिपुर के अर्द्धसैनिक बलों को मिली, जिसके बाद अर्धसैनिक बलों ने CRPF और मणिपुर पुलिस के साथ मिलकर घटना की जांच की.
इससे पहले जून में इंफाल पूर्व और बिष्णुपुर जिलों के कुछ हिस्सों में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था. इस दौरान 11 ग्रेनेड, 6 आईईडी, पांच 303 राइफल, 3 डेटोनेटर, 1 कार्बाइन, 1 हैंडगन, बम और गोला-बारूद के अलावा चार वॉकी-टॉकी और दो रेडियो सेट भी मिले हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *