मलेशिया: सिंकहोल में गिरी भारतीय महिला की तलाश रोकी गई, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मलेशिया में नौ दिन पहले एक ‘सिंकहोल’ में गिरी भारतीय महिला की तलाश शनिवार को अचानक रोक दी गई. विजया लक्ष्मी (48) मलेशिया की राजधानी में जालान मस्जिद के पास एक सिंकहोल में 23 अगस्त को गिर गई थीं और वो तब से लापता हैं.
प्रधानमंत्री के विभाग (संघीय क्षेत्र) की मंत्री डॉ. जालिहा मुस्तफा ने शनिवार को बताया कि यह निर्णय विशेषज्ञ और तकनीकी सलाह के बाद लिया गया है.
तलाश अभियान को रोकने का फैसला
डॉ. जालिहा मुस्तफा ने सिंकहोल वाले स्थान पर कहा कि नौ दिनों की खोज और बचाव (एसएआर) तथा मंत्रिमंडल के साथ-साथ पुलिस, खोज दल, भूवैज्ञानिकों और अन्य विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद हमने आज तलाश अभियान को रोकने का निर्णय लिया है.
सिंकहोल में गिर गई थी महिला
इससे पहले कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग ने कहा कि विजया लक्ष्मी की तलाश जारी है, जो 23 अगस्त को कुआलालंपुर में एक सिंकहोल में गिर गई थीं. एसएआर टीमें विधिपूर्वक लापता भारतीय नागरिक के नए संभावित मार्गों और संभावित स्थानों का पता लगा रही हैं. विजय लक्ष्मी की तलाश उच्च दबाव वाले पानी के जेट, रिमोट कैमरे और ग्राउंड पेनेट्रेटिंग रडार सहित विशेष तकनीकों के साथ किया जा रहा है.
परिवार के सदस्यों से संपर्क
इसमें कहा गया है कि उच्चायोग तलाशी अभियान में लगी संबंधित एजेंसियों के साथ निकट संपर्क में है. उच्चायोग के अधिकारी परिवार के सदस्यों के संपर्क में भी थे. इस घटना से क्षेत्र में कम से कम 10 व्यापारिक दुकानें प्रभावित हुईं. बताया जाता है कि शुक्रवार को उनके पति और बेटा मलबे से बच निकलने में सफल रहे थे. उच्चायोग ने खोज जारी रहने के दौरान मलेशिया में रहने के लिए उनके पर्यटक वीजा की अवधि भी बढ़ा दी थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *