मस्क पर मेहरबान डोनाल्ड ट्रंप! राष्ट्रपति बने तो टेस्ला CEO को बनाएंगे कैबिनेट का हिस्सा

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ‘एक्स’ के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने अकाउंट के जरिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते दिखाई दिए हैं. अब ये समर्थन एकतरफा नहीं रहा है. एलन मस्क के ऊपर ट्रंप भी मेहरबान होते दिख रहे हैं. रॉयटर्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में जीतते हैं तो एलन मस्क को कैबिनेट पद या व्हाइट हाउस में सलाहकार की भूमिका देंगे.
उनका ये बयान कुछ दिन पहले हुए एलन मस्क के साथ इंटरव्यू के बाद आया है. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, एलन मस्क ने पहले कहा था कि उन्होंने 2020 के चुनाव में जो बाइडेन को सपोर्ट किया था. ट्रंप की एक रैली में उनके ऊपर हुए हमले के बाद से एलन मस्क ट्रंप का समर्थन करते आ रहे हैं. हमले के कुछ ही देर बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा था, मैं ट्रंप का समर्थन करता हूं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ करता हूं.
मस्क की टेस्ला को हो सकता है फायदा
ट्रंप ने रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि वह आमतौर पर नहीं सोचते कि टैक्स में छूट और क्रेडिट एक अच्छा विचार है, लेकिन उन्होंने साफ किया कि वह 7,500 डॉलर के इलेक्ट्रिक वाहन टैक्स क्रेडिट कम करने का सोचेंगे, जिसे बाइडेन ने बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा, मैं गैसोलीन से चलने वाली कारों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, साथ ही हाइब्रिड कारों और जो कुछ भी साथ आता है, उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. ट्रंप ने इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति अपना प्यार भी जताया है. अगर ट्रंप सत्ता में आते हैं तो एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के लिए अच्छी खबर हो सकती है.
क्या मस्क इस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे?
इस साल की शुरुआत में एक्स पर एक पोस्ट में, मस्क ने इस बात से इनकार किया था कि उन्होंने ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस सलाहकार बनने पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ट्रंप प्रेसीडेंसी में मेरे लिए किसी भूमिका पर कोई चर्चा नहीं हुई है. हालांकि, ट्रंप ने संकेत दिए कि वह पिछले हफ्ते एक्स पर उनके लाइव चैट के दौरान मस्क को अपने प्रशासन में एक पद की पेशकश करने के लिए तैयार होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *