महाराज जी भले ही संत हैं लेकिन… इटावा में सीएम योगी पर बरसे शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘आज जो बातें हो रही हैं, वो समाज के हित में नहीं है. महाराज जी जो बोल रहे हैं वो किसी संत की भाषा नहीं हो सकती. शिवपाल यादव ने कहा की सीएम से प्रदेश कंट्रोल नहीं हो रहा हैं. लगातार कई घटनाएं हो रही हैं. महिलाओं को लेकर घटनाएं हो रही हैं. वो घटनाएं रोक नहीं पा रहे हैं जो कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं.’
गुरुवार को सपा नेता शिवपाल यादव और उनके बेटे इटावा में एक कवि सम्मेलन में पहुंचे थे. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बीजेपी और सीएम योगी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अपने आप को बेशक संत कहते हों, लेकिन उनकी भाषा कहीं से भी संत जैसी नहीं लगती है. भले ही संत जैसे कपड़े पहनते हों, लेकिन उनकी भाषा शैली किसी भी तरह से संत जैसी दिखाई नहीं देती है. उन्होंने मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी का दीपक बुझने वाला है. राजनीति में कोई भी परमानेंट नहीं होता है. सरकार तो बदलेगी, जो परंपराएं वह डाल रहे हैं, वह अच्छी नहीं है.
योगी के भेड़िए बयान पर शिवपाल यादव का तंज
गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में शिवपाल यादव और अखिलेश यादव को भेड़िए के आतंक पर तंज कसते हुए हमला बोला था. इसी सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि योगी जो बाते कर रहे हैं वो देश के हित में नहीं हैं. मैंने तो कई दलों के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भी सुना है. उनकी भाषा बड़ी ही शालीनता भरी होती है. यूपी में अपराध की बढ़ती हुई घटनाओं को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि घटनाएं लगातार बढ़ रही है. उन पर कोई कंट्रोल नहीं हो रहा है. महिलाओं के साथ रेप की घटना को रोक नहीं पा रहे हैं. विकास कर नहीं रहे हैं, कुछ काम नहीं कर रहे हैं.
एनकाउंटर, पत्रकार और जनता तीनों हैं परेशान, 2027 में गोरखपुर में चलेगा बुलडोजर
गुरुवार को सुल्तानपुर में हुए एनकाउंटर के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि जिस तरह से गोली मारी जा रही है उस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. जौनपुर के मंत्री ने जो पत्रकार के साथ बदतमीजी किया उस पर जवाब देते हुए शिवपाल बोले कि आप लोगों को समझना चाहिए, ये लोग जनता को और पत्रकारों को भी नहीं छोड़ रहे हैं.
सपा नेता ने आगे कहा कि आतंक तो अब है. पहले आतंक नहीं था. 2027 में बदलाव होगा, उपचुनाव में भी परिणाम अच्छे आएंगे. शिवपाल यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश के उस बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि 2027 में सपा सरकार आने पर गोरखपुर में बुलडोजर चलेंगे.
रिपोर्ट: उवैस चौधरी, इटावा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *