महाराष्ट्र की वो रहस्यमयी और डरावनी जगह, जहां हुई ‘तुम्बाड’ की शूटिंग, दबा हुआ है खजाना!

Tumbbad Film Shooting Locations: कल्ट हॉरर फिल्म तुम्बाड 13 सितंबर यानी आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. बता दें कि ये फिल्म साल 2018 में आई थी, जिसे मेकर्स ने अब फिर से रिलीज करने का फैसला किया है. ये फिल्म जितनी रहस्यमयी है, इसकी शूट लोकेशन भी उतनी ही मिस्ट्री से भरी है. जी हां, सुनकर शायद आपको भी यकीन न हो.
खैर, अब जब ये फिल्म रिलीज हो रही है- तो हम आपको इस फिल्म की शूट लोकेशंस के बारे में बताते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग के लिए मेकर्स को ऐसी जगह की तलाश थी जो थोड़ी रहस्यमय नजर आए. तुम्बाड की शूटिंग के लिए वो लोकेशन चुनी गई, जहां बीते 100 सालों से किसी ने भी शूटिंग के बारे में सोचा नहीं था. चलिए आपको तुम्बाड फिल्म की शूटिंग लोकेशंस की सैर करवाते हैं, जहां आप वेकेशंस में घूमने जा सकते हैं.
तुम्बाड गांव में हुई शूटिंग
आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र के तुम्बाड गांव में हुई है. ये गांव पुणे से कुछ ही दूरी पर है. इस गांव को लेकर भी कई रहस्य हैं. यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि तुम्बाड गांव में कोई खजाना दबा हुआ है. लेकिन ये खजाना किस जगह पर है, इसके बारे में कोई नहीं जानता है.
यही नहीं, कुछ लोग तो इसके बारे में बात करने से भी कतराते हैं.फिल्म में बारिश के सीन्स हैं. आपको बता दें कि तुम्बाड गांव में अक्सर ऐसी ही बारिश होती रहती है.
कैसे पहुंचे तुम्बाड
अगर आप तुम्बाड जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां कोंकण रेलवे का सबसे नजदीक स्टेशन अंजनी है, जो इस गांव से 8 किलोमीटर दूरी पर है. अगर आप सड़क मार्ग से जा रहे हैं, बॉम्बे-गोवा हाईवे (NH66) से भी होकर जा सकते हैं.
शूट लोकेशन का हिस्सा ये बंगला
इस फिल्म में जिस बड़े से बंगले को दिखाया गया है, वो भी एकदम असली है. ये बंगला महाराष्ट्र के पालघर में स्थित वादा में है, जिसे सन् 1703 में बनवाया गया था. हालांकि, अगर आप यहां घूमना चाहते हैं तो आपको परमिशन लेनी होगी. इसे सरदार अंबाजी पुरंदरे के लिए बनवाया गया था. इस बंगले में एक गणपति मंदिर भी है.

View this post on Instagram

A post shared by sahadev D (@rasta_homestay_sakleshpura)

इन जगहों पर भी हुई शूटिंग
इसके अलावा, तुम्बाड फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र के सासवाड़ और महाबलेश्वर जैसी जगहों पर भी हुई है. महाबलेश्वर वैसे भी लोगों की पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है. बहरहाल, अगर आप कभी महाराष्ट्र घूमने का प्लान बनाए तो तुम्बाड गांव जरूर घूमने जाएं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *