महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी की नई रणनीति, सीट बंटवारे को लेकर फडणवीस को मिली बड़ी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में आज विधान सभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई. इस बैठक में सहयोगियों से सीट बंटवारे की स्ट्रेटजी को लेकर चर्चा की गई. बैठक में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सीट बंटवारे की चर्चा करने और बीजेपी में सीट फाइनल करने का अधिकार दिया. इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि प्रत्याशियों की घोषणा सही समय पर की जाएगी. महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव से पहले अब ये साफ हो गया है कि बीजेपी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे और सहयोगियों के साथ बातचीत पर फैसला लेंगे.
भाजपा नेता आशीष शेलार ने बताया कि इस कोर कमेटी की बैठक में विधान सभा चुनाव से पहले सभी क्षेत्र में किस तरह से चुनाव को लेकर आम लोगों के बीच जाना इस पर चर्चा हुई. सीट बंटवारे का कार्यभार देवेंद्र फडणवीस को दिया गया है. महायुति के साथ बातचीत शुरू हो गई है और जल्द से जल्द इस पर सीट बंटवारे को लेकर और भी फैसले किए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टी बिना देरी किए चुनाव की तैयारियों में लग गई है.
उद्धव पर क्या बोले आशीष शेलार?
इस दौरान जब उनसे उद्घव ठाकरे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र की राजनीति पर कालिख लगाने का काम किसी ने किया तो वो संजय राउत और उद्घव ठाकरे ने किया है. मर्यादा छोड़कर बात करने की शुरुआत संजय राउत ने किया वहीं तू-तू मैं-मैं की भाषा का प्रयोग उद्घव ठाकरे ने शुरु किया.
बैठक में ये बड़े नेता भी रहे शामिल
मुंबई में हुई इस बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल रहे. महाराष्ट्र के पिछले विधानसभा चुनाव केआंकड़ो पर नडर डाले तो भाजपा ने 288 सीटों में से 104 सीटों पर जीत की मुहर लगाई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *