महाराष्ट्र में बंद हो जाएगी लाडली बहना योजना… संजय राउत ने ऐसा क्यों कहा?

उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के नेता संजय राउत ने लाडली बहना योजना को लेकर बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने कहा, लाडली बहना योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई है, यह सिर्फ एक राजनीतिक खेल है. संजय राउत ने आगे कहा, इस योजना से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. साथ ही उन्होंने कहा,लाडली बहना योजना अगले महीने से बंद हो जाएगी.
संजय राउत ने इस योजना के चलते बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, प्रधानमंत्री आए और हजारों-लाखों करोड़ की योजनाओं की घोषणा की, पैसा कहां से लाएंगे? उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा, मध्य प्रदेश में इस योजना को बंद कर दिया गया है. वित्त विभाग के सचिव ने बताया है कि इस योजना को इस तरह से नहीं चलाया जा सकता. महाराष्ट्र में अगले महीने दिवाली के समय सरकारी वेतन नहीं मिलेगा.
एकनाथ शिंदे को घेरा
शिवसेना के नेता ने कहा, महाराष्ट्र में भी इस योजना की दूसरी या तीसरी किस्त मिलेगी, सरकार इतनी मजबूत नहीं है कि चौथी किस्त का भुगतान किया जा सके, सरकार कर्ज पर चल रही है. संजय राउत ने महाराष्ट्र के सीएम को घेरते हुए कहा, एकनाथ शिंदे को बैलेंस शीट दिखानी चाहिए, जो सिर्फ योजना के साथ उड़ रहे है.
उन्होंने कहा, पीएम मोदी लाडली बहना कार्यक्रम में आते हैं लेकिन बहनें कहां हैं, कुर्सियां ​​खाली हैं. यहां सिर्फ मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है और कुछ नहीं किया जा रहा है.योजनाओं के नाम पर सिर्फ राजनीति की जा रही है
बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
संजय राउत ने कहा, ठेकेदारों को भी उनके काम के पैसे नहीं मिल रहे हैं उधार पर उनका काम चल रहा है. ठेकेदार सिर्फ अब घर बैठे हुए हैं और उन से 40 फीसदी कमीशन लिया जा रहा है. संजय राउत ने कहा, लाडली बहना योजना भी मध्य प्रदेश में सफल नहीं रही है और राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. महाराष्ट्र सरकार हजारों-लाखों का कर्ज लेकर काम कर रही है.
लाडली बहना योजना एक महीने चलेगी फिर बंद हो जाएगी. साथ ही संजय राउत ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव को लेकर कहा, “बीजेपी मतों के साथ घोटाला करेगी और हम सभी को सतर्क रहना चाहिए. बीजेपी हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हार गई है और झारखंड और महाराष्ट्र में भी हारेगी.”
पीएम पहुंचे थे महाराष्ट्र
जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव पूरे होने के बाद अब बहुत जल्द महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के चलते अब सभी पार्टियों का फोकस महाराष्ट्र और झारखंड पर है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को महाराष्ट्र पहुंचे थे , जहां उन्होंने वाशिम को 23 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी. अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी ने लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं से भी मुलाकात की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *