महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: डिप्टी CM फडणवीस ने कहा, लोकसभा के नतीजों से हमारा उत्साह कम नहीं हुआ

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में राज्य के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवांकुले ने अपनी चुनावी तैयारी को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमें दो लाख वोट कम मिले हैं, लेकिन फिर भी हमारा उत्साह कम नहीं हुआ है. उन्होंने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा, “हमने महाराष्ट्र में 12 सीटों पर सिर्फ 50 हजार वोट से हार का सामना किया है. हम हार को स्वीकार करते हैं, हार तो हार होती है और इसे हम मानते हैं.”
उन्होंने आगे कहा कि हम विकास और संगठन के काम को जनता के सामने लेकर जाएंगे. वहीं, विपक्षी दलों पर टिप्पणी करते हुए फडणवीस ने कहा कि महाविकास आघाड़ी ने लोगों को भ्रमित किया और झूठ बोला. उन्होंने कहा कि संविधान के नाम पर भी झूठ फैलाया गया है, और हम इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे.
क्या प्लान है बीजेपी का?
फडणवीस ने आगे कहा कि राहुल गांधी महाराष्ट्र में आने वाले हैं, और हमने निर्णय लिया है कि राहुल गांधी द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर उनसे जवाब मांगेंगे. हम इस बयान को लेकर भी जनता के बीच जाएंगे. उन्होंने कहा, “हम मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं का सम्मान करेंगे. हमारी सरकार ने 44 लाख किसानों का बिजली बिल माफ किया है, और हमारा किसान मोर्चा घर-घर जाकर जनता से मिलेगा. सरकार की योजनाओं और संगठन के काम को लेकर जनता को अवगत कराया जाएगा और उनके भ्रम को दूर किया जाएगा.”
उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह ने हमें निर्देश दिया है कि हमें बूथ-बूथ जाकर काम करना है और जनता के बीच जो भ्रम है उसे दूर करना है. एनसीपी, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे ने लोगों को गुमराह किया है, और हमें उनके मन से यह भ्रम दूर करना है.
बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवांकुले का बयान
वही, महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवांकुले ने कहा कि पार्टी छोड़ने को लेकर कोई चर्चा नहीं है, बल्कि बीजेपी में नए सदस्य आ रहे हैं. उन्होंने कहा, “कांग्रेस के विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. क्या हमारा कोई विधायक महाविकास आघाड़ी में गया है?” उन्होंने आगे कहा, “आगे देखिए क्या होता है. कुछ लोग जा रहे हैं क्योंकि उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ना है और वहां से टिकट नहीं मिल रहा है. मेरी उनसे विनती है कि वे महायुति के साथ रहें.”
बवांकुले ने कहा, कि महाराष्ट्र में एक बार फिर महायुति की सरकार बनेगी. पार्टी छोड़ने वालों के बारे में उन्होंने कहा, “हमारे बड़े नेता जो जा रहे हैं, वे न जाएं. कई बार जो चाहिए वह नहीं मिलता. मेरा ही उदाहरण लें, 2011 में मैं चुनाव लड़ना चाहता था, लेकिन मुझे टिकट नहीं मिला. फिर भी मैं कहता हूं कि यह पार्टी किसी को नहीं छोड़ती.”
संजय राउत को लेकर क्या बोले?
संजय राउत पर बवांकुले की टिप्पणी संजय राउत पर टिप्पणी करते हुए बवांकुले ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि संजय राउत अब कम झूठ बोलेंगे. राजनीति के लिए झूठी बातें करना बंद करें. भगवान ने आपको झूठ बोलने के लिए नहीं, बल्कि सही बोलने के लिए जन्म दिया है. झूठ बोलकर ऐसा न करें कि आपको कोर्ट के सामने जाना पड़े. मैंने संजय राउत से विनती की है कि वे रोज सुबह झूठ बोलना बंद करें, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे मेरी बात सुनेंगे.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *