महिलाओं और बच्चों को ढाल बना रहा हमास…अमेरिकी संसद में बोले इजराइल के पीएम

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिकी दौरे पर हैं. बुधवार रात (भारतीय समय के मुताबिक) अमेरिका में उन्होंने कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 9 महीने से जारी गाजा और इजराइल युद्ध का जिक्र करते हुए हमास पर फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए भेजी जाने वाली राहत सामग्री को चुराने का बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इजराइल ने 40,000 से ज्यादा सहायता ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने दिया है. लेकिन गाजा में फिलिस्तीनियों को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है, तो इसका कारण यह नहीं है कि इजराइल इसे रोक रहा है. बल्कि ऐसा इसलिए है क्योंकि हमास इसे चुरा रहा है.
इजराइली पीएम ने कहा कहाल कि हमास फिलिस्तीनी नागरिकों को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहा है. उन्होंने कहा कि आईडीएफ यानी इजराइली रक्षा बलों ने फिलिस्तीनी नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए लाखों फ़्लायर्स भेजे हैं लाखों टेक्स्ट संदेश भेजे हैं और सैकड़ों हजारों फोन कॉल किए हैं. उन्होंने कहा कि हमास फिलिस्तीनी नागरिकों को नुकसान पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करता है. वह स्कूलों, अस्पतालों और मस्जिदों से रॉकेट दागता है. जब वे युद्ध क्षेत्र छोड़ने की कोशिश करते हैं तो वे उन्हें गोली भी मार देते हैं.

#WATCH | Addressing a Joint Meeting of Congress, Israel PM Benjamin Netanyahu says, “Israel has enabled more than 40,000 aid trucks to enter Gaza… If there are Palestinians in Gaza who aren’t getting enough food, it’s not because Israel is blocking it, it’s because Hamas is pic.twitter.com/Wiiu7t2KoH
— ANI (@ANI) July 24, 2024

‘महिलाओं और बच्चों को ढाल बना रहा हमास’
इसके आगे प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी फातिह हमद ने यह दावा किया है फिलिस्तीनी महिलाओं और बच्चों को मानव ढाल बनाना फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि इजराइल के लिए हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है. जबकि हमास के लिए यह एक रणनीति है. वे चाहते हैं कि फिलिस्तीनी नागरिक मरें ताकि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इजराइल की बदनामी हो और युद्ध जीतने से पहले उसे खत्म करने के लिए दबाव डाला जाए. पीएम ने कहा कि हमास ने 7 अक्टूबर जैसा हमला फिर से करने की कसम खाई है. नेतन्याहू ने कहा कि वह सभी को आश्वस्त करते हैं कि चाहे कितना भी दबाव सहना पड़े वह ऐसा कभी नहीं होने देंगे.
पीएम बेंजामिन नेतन्याहू
‘बंधकों की रिहाई तक चैन से नहीं बैठेंगे’
इसके साथ ही नेतन्याहू ने संसद में एक इजराइली नागरिक नोआ अग्रमानी जिन्हें बंधक बना लिया गया था उनसे भी परिचय कराया. हमास के आतंकी नोआ को 7 अक्टूबर को हुए हमले के दौरान बंधक बनाकर ले गए थे. बंधकों के परिवारों को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि जब तक सभी बंधक रिका नहीं हो जाते वह चैन से नहीं बैठेंगे. उन्होंने कहा कि बंधकों की रिहाई के लिए वह हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही पीएम ने बंधकों को छुड़ाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की भी तारीफ की. साथ ही उन्होंने अमेरिका से गाजा में युद्ध को समाप्त करने में मदद करने के लिए अपने देश को तेजी से सैन्य सहायता देने का आह्वान किया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *