मामेरू सेरेमनी में राधिका मर्चेंट की ड्रेस और फैशन में क्या-क्या है खास?

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी लेडी लव के साथ कुछ ही दिनों में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. 12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी होनेवाली है. ऐसे में शादी की रस्में जोड़ों शोरों से शुरू हो चुकी है. वहीं शादी के पहले गुजराती रस्मों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. इन रस्मों में एक है मामेरू रस्म, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. मामेरू रस्म में पूरा अंबानी परिवार शामिल हुआ था. वहीं कुछ वक्त पहले अनंत और राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी भी रखी गई थी जिसमें देश-विदेश से कई दिग्गज लोग शामिल हुए थे. अब शादी से पहले होने वाली रस्मों में अंबानी परिवार की लेडीज के लुक्स ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. खासकर नीता अंबानी और राधिका मर्चेंट के लुक्स की हर तरफ चर्चा हो रही है.
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने बेटे की शादी से पहले सामूहिक विवाह का कार्यक्रम रखवाया था. जिसमें उन्होंने 50 लड़के-लड़कियों की शादी करवाई. इस इवेंट में भी नीता अंबानी ने लुक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. नीता अंबानी ने इवेंट के हिसाब से रेड कलर की सिल्क साड़ी पहनी थी जिसमें कढ़ाई कर के गायत्री मंत्र लिखा हुआ था. इसके साथ साथ साड़ी के बॉर्डर पर गोल्डन कलर की चिड़िया भी बनी हुई थी. नीता अंबानी ने इस लुक को पोटली बैग के साथ कंप्लीट किया था. इसके साथ ही नीता अंबानी की होनेवाली छोटी बहू के मामेरू फंक्शन के लुक्स भी काफी चर्चा बटोर रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कैसा था राधिका मर्चेंट का मामेरू फंक्शन का लुक. लेकिन सबसे पहले आइए जानते हैं क्या होता है मामेरू फंक्शन.
क्या होता है मामेरू फंक्शन?
मामेरू शादी से पहले मानया जाने वाला एक गुजराती ट्रेडिशन है जिसमें लड़की के मामा और चाचा मिठाई के साथ कुछ उपहार लेकर आते हैं. इस समारोह में दोनों तरफ के परिवार इक्ट्ठा होकर लड़का और लड़की को आशीर्वाद देते हैं. इस रस्म की खासियत ये है कि इस समारोह में दुल्हन को पैनेतर साड़ी, ज्वेलरी, हाथी दांत या फिर सफेद चूड़ा उसके मामा या फिर चाचा की तरफ से दिया जाता है.
मामेरू सेरेमनी में कैसा था होनेवाली दुल्हन राधिका मर्चेंट का लुक

View this post on Instagram

A post shared by Manish Malhotra (@manishmalhotra05)

फैशन की बात करें तो अंबानी परिवार की हर महिला अपने लुक्स से बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज को टक्कड़ देती हैं. मामेरू रस्म में भी अंबानी परिवार की लेडीज अपने रॉयल लुक की वजह से छाई रहीं. इस सेरेमनि के लिए अंबानी परिवार की होनेवाली छोटी बहू ने पिंक कलर का लहंगा पहना था. शादी की खुशी उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती है. राधिका मर्चेंट को बाकि लोगों से अलग बना रहा था उनका लहंगा जिसपर मां दुर्गा के श्लोक लिखे हुए थे. इस लहंगे को बनाने के लिए बनारसी फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया था.
किसने डिजाइन किया राधिका का लहंगा?
राधिका मर्चेंट ने मामेरू इवेंट के लिए मनीष मल्होत्रा का डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना था. बारीकी से बनाए गए इस लहंगे को बांधनी लहंगा नाम दिया गया है. इस लहंगे को पूरी तरह से जड़ी वर्क के साथ बनाया गया था. इस लहंगे की खासियत ये है कि इसके बॉर्डर पर मां दुर्गा के श्लोक लिखे हुए थे. लहंगे के ब्लाउज को कोटी के स्टाइल में बनाया गया था.
राधिका मर्चेंट नें पहना मां की पुश्तैनी ज्वेलरी
राधिका मर्चेंट ने लुक को मां की पुश्तैनी ज्वेलरी पहनकर कंप्लीट किया था. फुल जड़ी वर्क लहंगे के साथ उन्होंने चोकर नेकेलस के साथ लहंगे के रंग से मैच करती हुई ईयर रिंग्स भी पहनी थी. हेयरस्टाइल को यूनिक बनाने के लिए उन्होंने फैंसी हेयर एक्सेसरीज़ भी लगाई थी. हाथों में उन्होंने लहेंगे से मैच करती हुई चूड़ियां भी पहनी थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *