मालदा-मुर्शिदाबाद को मिलाकर बनाएं केंद्र शासित प्रदेश, सुकांत के बाद अब निशिकांत दुबे ने उठाई मांग

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार के उत्तर बंगाल के उत्तर पूर्वी राज्यों में शामिल करने की मांग पर घमासान मचा हुआ है. अभी इस पर उठा विवाद थमा भी नहीं था कि झारखंड के गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने पश्चिम बंगाल के दो जिलों को मिलाकर अलग केंद्रशासित प्रदेश गठन करने की मांग कर डाली. उन्होंने लोकसभा में केंद्र से मांग की कि हिंदुओं के गांव खाली हो रहे हैं. यह गंभीर मामला है. मैं यह बात ऑन रिकॉर्ड कह रहा हूं, अगर मेरी बात गलत है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं.
उन्होंने कहा कि झारखंड पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है. किशनगंज, अररिया, कटिहार, मालदा, मुर्शिदाबाद और दोनों संथाल परगना को मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाना चाहिए, नहीं तो हिंदू गायब हो जाएंगे और एनआरसी लागू किया जाएगा.
उन्होंने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय ने 22 जुलाई को दिए आदेश में कहा था कि मुस्लिम आबादी दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है और राज्य सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर कुछ नहीं तो सदन की एक समिति वहां भेजें और विधि आयोग की 2010 की रिपोर्ट लागू करें जिसमें धर्म परिवर्तन और शादी के लिए अनुमति जरूरी बताई गई है.
बांग्लादेशी घुसपैठ पर जताई चिंता

आज लोकसभा में फिर एकबार मेरे परिवार समान आदिवासी साथियों के लिए आवाज उठाया । 36 % से 26 % आदिवासी वर्ग की
जनसंख्या प्रदेश में कम हो गई लेकिन मुख्यमंत्री जी को नज़र क्या आया ? तो वो था उनका सत्ता ।@narendramodi @AmitShah @BJP4India #Budget2024 #LokSabha #Jharkhand pic.twitter.com/IYAX8RFaMv
— Dr Nishikant Dubey (@nishikant_dubey) July 25, 2024

झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद ने कहा कि झारखंड में आदिवासियों की आबादी बहुत तेजी से घट रही है, क्योंकि बांग्लादेश से मुसलमान आकर बस रहे हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल के मालदा और मुर्शिदाबाद से अवैध घुसपैठिए आ रहे हैं.
लोकसभा में निशिकांत दुबे ने कहा कि वह झारखंड के जिस संथाल परगना क्षेत्र से से आते थे. वह संथाल परगना पहले बिहार में था और अब झारखंड का हिस्सा बना तो उस समय साल 2000 में संथाल परगना में आदिवासियों की जनसंख्या 36 फीसदी थी. आज उनकी आबादी 26% है. 10% आदिवासी कहां गायब हो गए?
बढ़ रही है मुस्लिम आबादी
दुबे ने कहा कि झारखंड की सत्तारूढ़ सरकार इस अवैध बस्ती को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारी राज्य सरकार – जेएमएम और कांग्रेस – कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. हमारे राज्य में बांग्लादेश से घुसपैठ बढ़ रही है. आदिवासी महिलाओं से बांग्लादेशी घुसपैठिए शादी कर रहे हैं. यह हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा नहीं है. हमारे राज्य में जो आदिवासी महिलाएं एसटी कोटे पर चुनाव लड़ती हैं, उनके पति मुस्लिम होते हैं. हमारे इलाके में 100 आदिवासी ‘मुखिया’ हैं, लेकिन उनके पति मुस्लिम है.
भाजपा सांसद ने दावा किया कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी में 110% से अधिक की वृद्धि हुई है. हर पांच साल में आबादी या मतदाताओं में 15-17% की वृद्धि होती है, लेकिन मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में, जहां से मैं आता हूं, 267 बूथों पर मुस्लिम आबादी में 117% की वृद्धि हुई है. झारखंड में कम से कम 25 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां मुस्लिम आबादी में 110% से अधिक की वृद्धि हुई है.
दुबे ने कहा कि हाल ही में पाकुड़ के तारानगर-इलामी और दागापारा में दंगे भड़के क्योंकि मालदा और मुर्शिदाबाद के मुसलमान हिंदुओं को खदेड़ रहे थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *