माला पहनाई फिर छुए पैर… सिंधिया के सम्मान में झुके कांग्रेस विधायक, क्या BJP में होंगे शामिल?

मध्यप्रदेश के शिवपुरी से कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक ऐसी वीडियो सामने आ रही है, जिससे सियासी गलियारों में हल चल मची हुई है, मध्यप्रदेश के शिवपुरी से सामने आई एक वीडियो ने सब को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि कांग्रेस और बीजेपी हमेशा एक-दूसरे के आमने-सामने होती है, जिनके बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी रहता है, लेकिन कांग्रेस के विधायक और केंद्रीय मंत्री के बीच ऐसे संबंध कैसे नजर आए.
दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को शिवपुरी के दौरे पर थे, जहां उन्होंने कई सौगात दी साथ ही तिरंगा यात्रा में भी शामिल हुए. शाम 5:30 बजे सिंधिया कलेक्ट्रेट पहुंचे थे, इसी दौरान जिले की पोहरी विधानसभा से कांग्रेस के एक मात्र विधायक कैलाश कुशवाह ने पहले सिंधिया को माला पहनाई और फिर उनके प्रति निष्ठा और सम्मान दिखाते हुए उनके पैर छूए.
राजनीतिक गलियारों में हलचल
कैलाश कुशवाह का सिंधिया के साथ ऐसा रवैया राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. कैलाश कुशवाह का यह कदम विशेष महत्व रखता है, क्योंकि सिंधिया और कुशवाह के बीच की राजनीतिक स्थिति पहले से ही सामान्य नहीं रही है. इस घटना के बाद, राजनैतिक विश्लेषक और विरोधी दल के नेता अटकलें लगा रहे हैं कि कहीं कैलाश कुशवाह भाजपा में शामिल होने की दिशा में कदम तो नहीं बढ़ा रहे हैं. आगामी विजयपुर उपचुनाव को लेकर संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं कि कुशवाह का यह कदम बीजेपी में शामिल होने की तरफ इशारा तो नहीं है.

कैलाश कुशवाह ने क्या कहा
विधायक कैलाश कुशवाह की तरफ से इस बात को लेकर या उनके समर्थकों की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, यह कदम सिंधिया और भाजपा के प्रति कुशवाह की नजदीकियों को दर्शाता है.
सिंधिया का शिवपुरी दौरा
ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दौरे के दौरान तिंरगा यात्रा का हिस्सा बने, जिसके बाद वो लालडी बहन रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए और इस मौके पर उन्होंने ग्रामीण आजीविका मिशन महिला समूह की सदस्यों को चेक भी दिए. इसी के साथ सिंधिया ने शिवपुरी जिला मुख्यालय पर जनसंपर्क ऑफिस का भी शुभारंभ किया, जिसकी मदद से अब लोगों की समस्याएं सुनी जा सकेगी. यहां पर स्थानीय लोगों से मुलाकात की जाएगी, वहीं, शाम 5:30 बजे कलेक्ट्रेट में विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में शामिल हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *