मिचेल स्टार्क की ‘पैसा वसूल’ परफॉर्मेन्स, IPL में इतिहास रचकर गौतम गंभीर के फैसले पर संदेह करने वालों को दिया जवाब

मिचेल स्टार्क. ये नाम IPL 2024 के शुरू होने के पहले से ही चर्चा में था. और आखिर तक बना भी रहा. स्टार्क शुरू-शुरू में चर्चा में रहे अपने ऊपर लगे 24.75 करोड़ रुपये की बोली के लिए. फिर वो चर्चा में आए जब IPL इतिहास की लगी उस सबसे महंगी बोली की तरह मैदान पर उनका प्रदर्शन नहीं दिखा. ये वो दौर था, जब स्टार्क को लेकर सवाल उठने लगे थे. गौतम गंभीर पर निशाना साधा जाने लगा था. क्योंकि, स्टार्क को टीम से जोड़ने का फैसला उन्हीं का था. सोशल मीडिया पर दोनों को लेकर तमाम तरह के मीम्स आ गए थे. लेकिन, IPL 2024 जब अंत हुआ तो स्टार्क और गंभीर दोनों ने सवाल दागने वालों के मुंह पर ताला जड़ दिया.
जो लोग गौतम गंभीर के फैसले पर संदेह कर रहे थे वो अब चुप हैं क्योंकि मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 का खिताब जिताकर KKR को 24.75 करोड़ की पाई-पाई चुका दी है. स्टार्क ने ये साबित कर दिया है कि उन्हें ऐसे ही बड़े मैच का प्लेयर नहीं कहा जाता. भले ही IPL 2024 में उनका आगाज अच्छा नहीं रहा. लेकिन, अंत उन्होंने गजब का तगड़ा किया है.
क्वालिफायर 1 में बने प्लेयर ऑफ द मैच
IPL 2024 के ग्रुप स्टेज मुकाबलों के खत्म होते-होते मिचेल स्टार अपनी लय में लौट चुके थे. और, जब प्लेऑफ मुकाबले शुरू हुए तो उनका बेस्ट निकलकर आया, IPL 2024 के प्लेऑफ में खेले क्वालिफायर 1 में मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर में 34 रन देते हुए 3 विकेट लिए. इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने KKR को फाइनल का टिकट दिया और प्लेयर ऑफ द मैच बने.
फाइनल में बने प्लेयर ऑफ द मैच
फाइनल मुकाबला, क्वालिफायर 1 से भी बड़ा था. स्टार्क ये जानते थे. इसलिए उन्होंने अपने खेल के स्तर को और उठा लिया. इस बार उन्होंने विकेट एक जरूर कम लिया लेकिन रन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को तरसा दिया. मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. KKR को फाइनल की ट्रॉफी जिताने वाली इस पावरफुल परफॉर्मेन्स के लिए भी स्टार्क प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.
IPL में स्टार्क ने रचा इतिहास
मिचेल स्टार्क ने इस तरह से IPL में इतिहास रच दिया. उन्होंने वो कर दिखाया जो धोनी, विराट जैसा IPL का बड़ा खिलाड़ी आज तक नहीं कर पाया. मिचेल स्टार्क प्लेऑफ में दो प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले IPL इतिहास के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 में 14 मैच खेले , जिसमें 26. 11 की औसत से 17 विकेट झटके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *