मिस्र में बड़ा हादसा, दो ट्रेनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत, 40 घायल

मिस्र के काहिरा के उत्तर-पूर्व में जागाजिग शहर में दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को मिस्र के नील डेल्टा में दो यात्री ट्रेनें टकरा गईं, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें से दो बच्चे थे.
देश के रेलवे प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना शरकिया प्रांत की राजधानी जगाजिग शहर में हुई. मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टक्कर में कम से कम 40 अन्य घायल हो गए.
मिस्र में ट्रेन का पटरी से उतरना और दुर्घटनाग्रस्त होना आम बात है, जहां पुरानी रेलवे प्रणाली भी कुप्रबंधन से ग्रस्त है. हाल के वर्षों में, सरकार ने अपने रेलवे में सुधार के लिए पहल की घोषणा की है. 2018 में, राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने कहा कि उत्तरी अफ्रीकी देश के उपेक्षित रेल नेटवर्क को ठीक से दुरुस्त करने के लिए लगभग 250 बिलियन मिस्र पाउंड या 8.13 बिलियन डॉलर की आवश्यकता होगी.
दुर्घटनास्थल के वीडियो में टक्कर से कुचली हुई एक ट्रेन कार दिखाई दे रही है, जो भीड़ से घिरी हुई है. पुरुषों ने एक यात्री कार की खिड़कियों के माध्यम से घायलों को उठाने की कोशिश की. पिछले महीने, भूमध्यसागरीय प्रांत अलेक्जेंड्रिया में रेल पटरी पार कर रहे एक ट्रक से एक ट्रेन टकरा गई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *