मुंबई हिट एंड रन केस: आरोपी मिहिर शाह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, कार से कुचलकर की थी महिला की हत्या

Mumbai BMW Hit and Run Case: मुंबई हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को वर्ली में बीएमडब्ल्यू कार से एक महिला की कथित तौर पर हत्या करने के मामले में मिहिर शाह को 30 जुलाई तक हिरासत में भेजा. शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को सोमवार को सात दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया गया.
आरोपी मिहिर ने अपनी तेज रफ्तार बीएमडब्लू कार से 7 जुलाई के तड़के सुबह वर्ली के मुख्य मार्ग एनी बेसेंट रोड पर एक दोपहिया वाहन पर सवार दंपति को टक्कर मार दी थी. इस घटना में कावेरी नखवा नाम की महिला की मौत हो गई जबकि उनके पति प्रदीप घायल हो गए थे. वहीं, घटना के तीन दिन तक फरार रहने के बाद आरोपी को पुलिस ने 9 जुलाई को गिरफ्तार किया था.
60 घंटे तक पुलिस को दिया चकमा
मुंबई हिट एंड रन मामले के आरोपी मिहिर शाह ने महिला को टक्कर मारी और उसे अपनी BMW से करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा. और महिला को कुचलने के बाद वो फरार हो गया. उसने सबसे पहले अपने पिता और शिवसेना नेता राजेश शाह को इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ही मिहिर को भागने के लिए कहा था. घटना के बाद मिहिर ने कार ड्राइवर को सौंप दी और मौके से फरार हो गया, जिसके बाद वो करीब 60 घंटे तक पुलिस को चकमा देता रहा.
ये भी पढ़ें- 7% दिव्यांगता थी ट्रेनी IAS पूजा खेडकर मामले में डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा
पुलिस ने आरोपी के दोस्त की कॉल टेप की और लोकेशन के जरिए 9 जुलाई को उसे गिरफ्तार कर लिया. मिहिर ने बताया कि कार छोड़कर भागने के बाद वो गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया. वहां उसकी बहन आई और दो घंटे बाद दोनों बोरीवली में अपने घर चले गए. मिहिर के मुताबिक बोरीवली से वो अपनी मां और बहनों के साथ शाहपुर के एक रिसॉर्ट के लिए निकला, जहां पुलिस ने उसे पकड़ लिया.
राजेश शाह को मिल चुकी है जमानत
इस मामले में पुलिस ने आरोपी मिहिर से पहले उसके पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिदावत को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने राजेश शाह को 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी. कोर्ट ने ड्राइवर को 11 जुलाई तक हिरासत में भेज दिया. और मुख्य आरोपी मिहिर को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था. शिवसेना ने आरोपी के पिता राजेश शाह को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *