मुकेश अंबानी को टक्कर देंगे गौतम अडानी, ICICI बैंक के साथ मिलकर जारी किया क्रेडिट कार्ड

विभिन्न कारोबार क्षेत्रों से जुड़े अडानी ग्रुप ने फाइनेंशियल सेक्टर में भी कदम रख दिया है. ग्रुप ने सोमवार को आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जारी करने का ऐलान किया. ग्रुप की यूनिट अडानी वन और आईसीआईसीआई बैंक ने वीजा के साथ मिलकर हवाई अड्डे से जुड़े लाभों के साथ देश का पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया है. अडानी वन एक ऐप है जो यूजर्स को टिकट बुक करने, उड़ान की स्थिति की जांच करने, लाउंज तक पहुंचने, शुल्क-मुक्त उत्पादों की खरीदारी करने, कैब लेने और पार्किंग का लाभ उठाने आदि में मदद करता है.
ये होंगे फायदे
कंपनी ने बयान में कहा कि कार्ड में कई लाभ दिए गए हैं. इसे कार्ड होल्डर्स के उनके हवाई अड्डे तथा यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार किया गया है. यह अडानी वन ऐप जैसे अडानी ग्रुप के उपभोक्ता परिवेश से जुड़ी इकाइयों में खर्च पर सात फीसदी तक रिवॉर्ड पॉइंट देता है. अडानी वन ऐप के जरिए उड़ान, होटल, ट्रेन, बस और कैब, अडाणी इलेक्ट्रिसिटी बिल भुगतान आदि सेवाएं ली जा सकती हैं.
अडाणी समूह ने दिसंबर, 2022 में, कंपनी की डिजिटल पहल को आगे बढ़ाते हुए अडानी वन ऐप शुरू किया. कार्ड यूजर्स को शुल्क मुक्त दुकानों पर खरीदारी और हवाई अड्डों पर खाने और पेय पदार्थों से जुड़े खर्चों पर छूट जैसे लाभ भी मिलते हैं. साथ ही किराने का सामान, बिजली बिल भुगतान आदि पर रिवॉर्ड पॉइंट जैसे लाभ मिलते हैं.
अडानी ग्रुप का आया बयान
अडानी ग्रुप के डायरेक्टर जीत अडानी ने कहा कि अडानी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड एक सहज डिजिटल परिवेश की दिशा में पहल है. अडानी वन प्लेटफॉर्म का का लाभ उठाकर यूजर्स को सहजता और सुगमता का अनुभव होगा. आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राकेश झा ने कहा कि अडानी वन और वीजा के सहयोग से को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का पेश करना बैंक का ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक और कदम है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *