मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता का 100 साल की उम्र में निधन, कई दिनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार की रात निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उज्जैन के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज भी चल रहा था. मुख्यमंत्री के पिता पूनमचंद यादव ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. स्वास्थ्य खराब होने के चलते उन्हें पिछले हफ्ते ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सीएम भोपाल से उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं.
उनकी बीमारी को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके बेटे डॉक्टर मोहन यादव उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे. सोमवार को शाही सवारी में शामिल होने आए केंद्र मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाआर्यमन भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे. इनका जीवन काफी संघर्षमय रहा था. खेती के साथ-साथ ही उन्होंने कई व्यवसाय भी किए और संघर्ष से जीवन जीते हुए बेटे नंदलाल यादव, नारायण यादव, डॉक्टर मोहन यादव और बेटी कलावती यादव के साथ ही शांति देवी को भी पढ़ाया लिखाया.
फादर्स डे पर थमाया था ट्रैक्टर सुधारने का बिल
पूनमचंद यादव जी की अब सिर्फ यादें ही रह गई हैं. इससे शहर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश भर में शोक छाया हुआ है. लेकिन इन सबके बीच फादर्स डे पर उनका एक वीडियो तेजी से देखा जा रहा है. इसमें वह प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को ट्रैक्टर सुधरवाने का बिल देने के साथ ही हंसी मजाक करते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खूब देखा जा रहा है.
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जताया दुख
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पिता के निधन पर मध्य प्रदेश के सभी नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के पिता पूनम चंद यादव जी के निधन की खबर दुःखद है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किया पोस्ट
वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एमपी मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के पिता के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिवार को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!

मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी के पूज्य पिता जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ।
मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।
बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिवार को यह अथाह दुःख सहन करने की
— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) September 3, 2024

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *