‘मुझे कोंकण से बहुत प्यार है…’, मुनव्वर फारूकी ने मांगी माफी

मुंबई में एक स्टैंड-अप कॉमेडी परफॉर्मेंस के दौरान मुनव्वर फारूकी ने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे महाराष्ट्र का सियासी माहौल गरमा गया. दरअसल अपनी परफॉर्मेंस के दौरान मुनव्वर ने कोंकण में रहने वाले लोगों को लेकर मजाक-मजाक में कुछ ऐसी बातें कही थीं, जिन्हें देखने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कुछ नेता और बीजेपी नेता नितेश राणे उनके खिलाफ आक्रामक हो गए थे. मुनव्वर फारूकी ने कॉमेडी करते हुए इस्तेमाल किए हुए एक अपशब्द की वजह से उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. बीजेपी नेता नितेश राणे ने उन्हें चेतावनी भी दे डाली थी. अब इस कंट्रोवर्सी के बाद मुनव्वर ने सार्वजनिक तौर पर सभी से माफी मांगी है.
मुनव्वर ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट शेयर करते हुए कोंकण में रहने वाले लोगों से माफी मांगी है. इससे पहले भी मुनव्वर के खिलाफ साल 2021 में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के लिए शिकायत दर्ज की गई थी. इस शिकायत के बाद मुनव्वर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ दिनों तक वो पुलिस की हिरासत में थे. यही वजह है कि कोंकण के मुद्दे पर कंट्रोवर्सी ज्यादा बढ़ न जाए, इससे पहले ही मुनव्वर ने कोंकण में रहने वाले तमाम लोगों से माफी मांग ली है.

कोकणावर खूप खूप प्रेम आणि माझी माफी pic.twitter.com/pUSPYuZ9Kf
— munawar faruqui (@munawar0018) August 12, 2024

वीडियो पोस्ट करते हुए मांगी माफी
सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने वीडियो में मुनव्वर फारूकी ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में ऑडियंस से मेरी कुछ बातचीत हुई थी, लेकिन ये मजाक भी नहीं था, सिर्फ बातें थीं. उस समय कोंकण के बारे में कुछ बात सामने आई. मैं जानता हूं कि तलोजा में कई लोग रहते हैं जो कोंकण से हैं और मेरे कई सारे दोस्त भी वहां रहते हैं. लेकिन हम थोड़ा विषय से भटक गए और पूरी बात ही बदल गई.

Munawar Faruqui At Splitsvilla Grand Finale
Jio Cinema wale Munawar se Khub Kaam Karva Rahe hai #MunawarKiCultJanta #MunawarKiJanta𓃵 #MunawarWarriors #MKJW𓃵 #Munawar #Munawarfaraqui𓃵 #Splitsvilla #Splitsvilla15 #Digvijay pic.twitter.com/dr02F8iPXY
— Anuj Prajapati (@anujprajapati11) August 4, 2024

फैन्स बोले जरूरत नहीं थी
आगे बिग बॉस 17 विनर ने कहा कि लोग ये सोच रहे हैं कि मैंने कोंकण और कोंकण में रहने वाले लोगों का मजाक उड़ाया. लेकिन मेरा ऐसा कोई भी इरादा नहीं था. मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था. लेकिन मेरी बातों से अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं सार्वजनिक रूप से आप सभी से माफी मांगता हूं.’ इस वीडियो के कैप्शन में मुनव्वर ने मराठी में लिखा है कि मुझे कोंकण से प्यार है और मैं माफी मांगता हूं (कोंकण वर माझे खूप प्रेम आणि माझी माफी). उनके इस वीडियो के नीचे कमेंट करते हुए कुछ फैन ने लिखा है कि उन्हें इस तरह से माफी मांगने की जरूरत नहीं थीं. लेकिन माफी मांग कर उन्होंने अच्छा काम किया है. करियर फ्रंट की बात करें तो हाल ही में मुनव्वर फारूकी एमटीवी स्प्लिट्सविला के ग्रैंड फिनाले में नजर आए थे. जल्द वो हॉटस्टार की वेब सीरीज से अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *