मुझे जितनी गाली देना है दो, आरोपी को देंगे फांसी…कोलकाता रेप कांड पर बोलीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले पर अपना मुंह खोला है. उन्होंने कि मुझे जितनी गाली देना है, दें, लेकिन सोशल मीडिया पर बदनामी का अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने इसमें वाम और भाजपा की मिलीभगत का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र सरकार की ओर से इसकी मदद की जा रही है. उन्होंने हड़तालरत डॉक्टरों से हड़ताल और आंदोलन वापस लेने की अपील की है.
उन्होंने कहा किमुझे जितना गाली देना है, दे दीजिए. सोशल मीडिया पर लोग बदनामी का अभियान चला रहे हैं, लेकिन, बांग्ला मां को गाली मत दीजिए मोदी सरकार को बहुमत नहीं मिला. वह सहयोगियों के समर्थन पर चल रही है. अगर उनमें से कोई समर्थन वापस ले लेता है, तो उसकी सरकार गिर जाएगी.
उन्होंने कहा कि जब यह (आरजी कर घटना) हुई, तब मैं झारग्राम में थी. जब मैंने सीपी से बात की, तब मैं रास्ते में थी. मैंने पीड़ित के माता-पिता से भी बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि पुलिस जांच करेगी और मैं चाहती हूं कि उन्हें मृत्युदंड मिले. मैंने जो कहा, उस पर मैं पहले दिन से कायम हूं. मैं उनके घर गई. मैं पूरी रात स्थिति का मिनट-मिनट जायजा लेती रही. पुलिस अधिकारी पीड़ित के शव को भी ले गए और पूरी जांच जैसे डीएनए, सीसीटीवी फुटेज, सैंपल टेस्टिंग – सब कुछ किया गया और 12 घंटे के भीतर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया.
रविवार तक दी है समय सीमा

उन्होंने कहा कि किसी भी जांच के लिए आपको समय देना होता है. मैंने रविवार तक की समयसीमा तय की थी. आप उचित जांच के बिना किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकते. मैं वरिष्ठ और कनिष्ठ डॉक्टरों दोनों का सम्मान करती हूं. मैं उचित जांच के बिना किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकती.
ममता बनर्जी ने कहा कि बुद्धदेव भट्टाचार्य के कार्यकाल में कई जघन्य अपराध हुए. हम हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करेंगे और हम सीबीआई के साथ सहयोग कर रहे हैं. पुलिस ने पहले ही 34 लोगों को तलब किया था और सूची में और लोग थे, लेकिन हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप किया और मामले को सीबीआई को सौंप दिया. कोलकाता पुलिस की सबसे अच्छी टीमों में से एक मामले की जांच कर रही थी. हमें मामले का राजनीतिकरण करने के बजाय परिवार के प्रति संवेदनशील होना चाहिए.
राम-वाम सभी मिले हुए हैं
उन्होंने कहा कि दिल्ली, यूपी और हाथरस समेत कई राज्यों में हम सभी ने देखा कि क्या हुआ.हाथरस में परिवार के साथ क्रूरता से मारपीट की गई. मैं कांग्रेस से पूछना चाहती हूं कि आपके राज्य में कई घटनाएं होती हैं – आप क्या कार्रवाई करते हैं? सीपीआई(एम) के शासन में कई जघन्य अपराध हुए और तत्कालीन सरकार चुप रही. चूंकि उस समय सोशल मीडिया नहीं था, इसलिए लोग जागरूक नहीं थे.
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि 17 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस राज्य के सभी ब्लॉक, वार्ड और सभी नगर पालिकाओं में दोपहर 2 से 4 बजे तक विरोध प्रदर्शन करेगी और बंगाल को बदनाम करने की बाम-राम (भाजपा-वाम) साजिश के खिलाफ विरोध रैली निकालेगी. 18 अगस्त को – सभी ब्लॉकों में धरना होगा. इसका विषय होगा. आरजी कर मामले में दोषी को मृत्युदंड की मांग.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *