मुझे लोग बेवकूफ बना देंगे… जब शाहिद कपूर को लेना पड़ा इम्तियाज अली के लिए ये फैसला

शाहिद कपूर और करीना कपूर ने ‘जब वी मेट’ में साथ काम किया था. इस फिल्म को हर किसी ने काफी पसंद किया था और बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने अच्छी-खासी कमाई की थी. इस फिल्म को इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया था. ‘जब वी मेट’ का जिक्र करते हुए इम्तियाज ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने और शाहिद कपूर के बीच के बॉन्ड के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि शाहिद कपूर उनके लिए एक सेल्फ अपॉइंटेड गाइड के तौर पर थे.
मिड-डे के सिट विद हिटलिस्ट पर हाल ही में इम्तियाज अली ने शाहिद कपूर के साथ अपने रिश्ते की बात छेड़ते हुए कहा कि उनको डायरेक्शन देने में शाहिद कपूर का बड़ा हाथ है. उन्होंने कहा कि ‘जब वी मेट’ के हिट हो जाने के बाद शाहिद ने उनसे कहा था कि वो अपनी अगली मूवी की कीमत तय करने से पहले उनसे बात करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि शाहिद के इस तरह से डायरेक्शन देने की बात को वो कभी भी नहीं भूलेंगे और हमेशा इसके लिए उनका आभार जताएंगे.
‘कुछ भी फिक्स करने से पहले करना कॉल’
शाहिद की बातों का जिक्र करते हुए इम्तियाज ने कहा कि जब उनकी फिल्म थोड़ी हिट हुई थी तो शाहिद को ऐसा लगता था कि अगली फिल्म के लिए इम्तियाज को कोई बेवकूफ बना देगा. जिसके बाद शाहिद ने कहा था कि फिल्म की कमाई काफी बढ़ रही है, जिससे उनकी कमाई दो गुनी हो सकती है और उन्हें 1 करोड़ तक मिल सकता है. उन्होंने बताया कि उन्हें याद है कि शाहिद ने उनसे कहा था कि अभी कुछ फिक्स मत करो, मुझे कॉल किए बिना कुछ भी फिक्स मत करना. शाहिद ने कहा था कि फिल्म के और हिट होने का इंतजार करो और उसके बाद अपनी अगली फीस को तय करना.
‘लव आज कल’ के लिए आया था ऑफर
इम्तियाज ने बताया कि ‘जब वी मेट’ के बाद उनकी अगली फिल्म दिनेश विजान की प्रोड्यूस की हुई फिल्म सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण के साथ ‘लव आज कल’ थी, इस फिल्म को हां बोलने में उन्होंने काफी समय लगाया था. इम्तियाज ने उस समय को याद करते हुए कहा कि “मैंने दिनेश को काफी समय तक वेट कराया था, जिसके लिए दिनेश काफी परेशान हुए थे, वो इसे कभी नहीं भूल पाएंगे. दिनेश ने मुझसे कहा कि सर आपने जिस नंबर (फीस) को बताया है वो सुनकर मेरा सिर घूम गया है. मैंने जवाब में कहा कि इन चीजों का ब्लेम आप शाहिद को दीजिएगा.”
साल 2007 में ‘जब वी मेट’ रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों से बहुत प्यार मिला है. ये फिल्म लोगों के दिलों में भी अपनी खास जगह बनाने और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने में भी कामयाब रही थी. इस फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर की शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली, जिसको लोगों ने काफी पसंद किया. एक्टिंग, कास्टिंग के अलावा इस फिल्म के म्युजिक की भी काफी सराहना की गई. ‘जब वी मेट’ से पहले इम्तियाज अली ने केवल एक फिल्म सोचा न था’ बनाई थी. यह फिल्म 2005 में आई थी. इस फिल्म में अभय देओल और आएशा टाकिया थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *