मेरे लिए सरकार नहीं, कश्मीर मुद्दा… जेल से रिहाई के बाद बोले इंजीनियर राशिद

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला सांसद इंजीनियर राशिद को बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद इंजीनियर राशिद ने कहा कि मेरे लिए सरकार नहीं, कश्मीर मुद्दा है. बता दें कि एक दिन पहले दिल्ली की एक अदालत ने आतंकी फंडिंग मामले में शेख अब्दुल राशिद ( इंजीनियर राशिद) को आतंकी फंडिंग मामले में 2 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद रिहाई का आदेश जारी किया था.
रिहाई के बाद राशिद ने कहा कि मैं अपने लोगों को निराश नहीं करूंगा. मैं शपथ लेता हूं कि मैं पीएम मोदी के ‘नया कश्मीर’ के कथानक के खिलाफ लड़ूंगा, जो जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह विफल हो गया है.
उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को उन्होंने जो कुछ भी किया, लोगों ने उसे नकार दिया है. मैं अपने लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. हम डरने वाले नहीं हैं.
मेरी लड़ाई कुर्सी के लिए नहीं, कश्मीर के लिए है
उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई उमर अब्दुल्ला की बातों से बड़ी है. उनकी लड़ाई कुर्सी के लिए है, मेरी लड़ाई लोगों के लिए है. मैं भाजपा का शिकार हूं, मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ूंगा… मैं कश्मीर अपने लोगों को एकजुट करने आ रहा हूं, उन्हें बांटने नहीं…”

#WATCH | Delhi: Baramulla MP Rashid Engineer released from Tihar jail after he was granted interim bail by Delhi’s special NIA court in a terror funding case.
The interim bail has been granted till October 2, 2024, to allow him to campaign for the upcoming Jammu and Kashmir pic.twitter.com/K1OJVjgadQ
— ANI (@ANI) September 11, 2024

बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और विधानसभा चुनाव से पहले इंजीनियर राशिद की जेल से रिहाई अहम मानी जा रही है. इंजीनियर राशिद ने 2024 का लोकसभा चुनाव बारामुल्ला लोकसभा सीट से जीती थी. उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पराजित किया था.
आतंकी फंडिंग मामले में तिहाड़ में बंद थे राशिद
राशिद गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत 2017 के जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में न्यायिक हिरासत में राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद थे. कथित आतंकी फंडिंग मामले में यूएपीए के प्रावधानों के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा आरोपित किए जाने के बाद से वह 2019 से तिहाड़ जेल में बंद थे. लेकिन दिल्ली कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी थी. उसके बाद ही उन्हें बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा किया है. इंजीनियर राशिद की अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) विधानसभा चुनाव लड़ रही है और हाल में पार्टी ने मेनिफेस्टो जारी किया था और राशिद की रिहाई की मांग की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *