मैंने लोकतंत्र के लिए खाई गोली, खतरा हैं बाइडेन… हमले के बाद पहली रैली में बोले ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पिछले हमले बड़ा हमला हुआ था. पेंसिलवेनिया की चुनावी रैली में उन पर फायरिंग की गई थी. इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए थे. इस घटना से अभी वो ठीक से नहीं उबरे हैं, उनके कान पर अभी भी पट्टी लगी हुई है. गोलीबारी की इस घटना के करीब हफ्ते भर बाद उन्होंने किसी रैली को संबोधित किया. हमले के बाद अपनी पहली रैली में ट्रंप ने कहा, पिछले हफ्ते मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई थी और बाइडेन कहते हैं कि मैं डेमोक्रेसी के लिए खतरा हूं. खतरा बाइडेन हैं, मैं नहीं.
ट्रंप ने मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे अभी यहां नहीं होना चाहिए, भगवान की कृपा से मैं यहां आप सबके बीच खड़ा हूं. रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने बार-बार हत्या के प्रयास का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि एक हफ्ते पहले की बात है, जब मेरी हत्या की कोशिश की गई थी. वो तो भगवान का लाख लाख शुक्र है कि मैं इस हमले में बाल-बाल बच गया.
मुझे उम्मीद है कि मुझे दोबारा उस दौर से नहीं गुजरना पड़ेगा. यह बहुत भयानक था. हमलावर ने 130 मीटर की दूरी से ट्रंप पर निशाना बनाया था. गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई थी, अगर गोली डायरेक्ट लगती तो उनकी जान शायद ही बच पाती, रैली में ट्रंप ने इस बात का भी जिक्र किया. अगर सिर नहीं हिलाता तो गोली लग जाती. सीक्रेट सर्विस ने आखिरी पलों में मेरी जान बचाई.
4 महीने बाद हम एक नए युग की शुरुआत करेंगे-ट्रंप
इससे पहले रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा था कि मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की रेस में हूं, आधे अमेरिका का नहीं, क्योंकि आधे अमेरिका को जीतने में कोई जीत नहीं है. आज से चार महीने बाद हमारी शानदार जीत होगी. हम सभी धर्मों, लोगों और पंथों के लिए शांति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत करेंगे.
लोकतंत्र बचाने अगले हफ्ते लौटूंगा वापस- बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप को लोकतंत्र के लिए बताया था. मिल्वौकी के रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में दिए गए उनके भाषण की निंदा की थी. बाइडेन ने कहा कि ट्रंप के पास कोई विजन नहीं है. अमेरिका के लिए उनके पास डार्क विजन हैं. अमेरिकी चुनाव में हम उन्हें हराएंगे. चार साल पहले लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया था. राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर होने की चर्चा के बीच बाइडेन ने कहा कि वह अगले हफ्ते लोकतंत्र को बचाने के लिए वापस लौंटेंगे और ट्रंप के ‘प्रोजेक्ट 2025’ एजेंडे को उजागर करेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *