मैं किसी से पंगा लेने…पान-मसाला और फेयरनेस क्रीम के ऐड पर ये क्या बोल गए कार्तिक आर्यन

बड़े-बड़े फिल्मी सितारे और सेलिब्रिटीज पान-मसाला और फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करते दिखाई दे जाते हैं. शाहरुख खान, सलमान खान, अजय देवगन से लेकर क्रिकेटर कपिल देव तक, ये कुछ ऐसे नाम हैं, जो अक्सर तंबाकू उत्पादों और गोरा बनाने का दावा करने वाली फेयरनेस क्रीम के ऐड करने से गुरेज़ नहीं करते हैं. पर कुछ ऐसे भी सितारे हैं, जो इस तरह के विज्ञापनों से खुद को दूर रखते हैं. इनमें एक नाम कार्तिक आर्यन का भी है.
हाल ही में लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में कार्तिक आर्यन ने साफ किया कि वो फेयरनेस क्रीम और पान-मसाला के उत्पादों का ऐड नहीं करते हैं. हालांकि उन्होंने इस बात को माना कि कुछ साल पहले उन्होंने फेयरनेस क्रीम का ऐड किया था, लेकिन समझदारी बढ़ते ही उन्होंने वो कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया और विज्ञापन करने से मना कर दिया.
क्रीम नहीं लगाते कार्तिक आर्यन
कार्तिक आर्यन ने इंटरव्यू के दौरान कहा, “मैं जहां से हूं, मुझे तो क्रीम तक लगाने में दिक्कत होती है. ये बड़ी अजीब सी आदत है…मैं अपनी त्वचा का उतना खयाल नहीं रखता हूं.” क्रीम का ऐड करने के सवाल पर कार्तिक ने कहा, “मैंने बहुत पहले अगर कोई क्रीम का ऐड किया होगा, तो वो मैंने फिर रोक भी दिया था…खुद ही मैंने उसको रिन्यू नहीं करवाया क्योंकि मुझे समझ आया कि ये थोड़ा गलत हो सकता है.”
कार्तिक आर्यन ने बताया, “मेरे पास कई ऐसा ऐड आए, जिन्हें मैंने मना भी किए हैं. जैसे सुपारी ब्रांड, तंबाकू और पान मसाला टाइप. ऐसे बहुत आते (ऑफर) हैं. पर मैं इन चीज़ों से खुद को जोड़ नहीं पाता. मैं कोशिश करता हूं कि जितना मेरे हाथ में हो, मैं उन चीज़ों को मना करता हूं. वो हमेशा से रहा है.”
कई सितारे तंबाकू का ऐड करते हैं. इस पर कार्तिक ने कहा कि सबका अपना सोचने का तरीका होता है. लेकिन मेरे ऐक्शन में, या मेरे प्लान में वो चीज़ें ठीक नहीं बैठती हैं. क्या वो ऐसी बातें कह कर बड़े सितारों से पंगा ले रहे हैं? इस पर कार्तिक ने कहा, “मैं बिल्कुल भी पंगा नहीं ले रहा हूं. और न ही मैं इस चीज़ को लेकर किसी को सही और गलत बोल रहा हूं…न मैं किसी से पंगा लेने आया हूं यहां पर, न किसी से कंपटीशन करने, मैं यहां पर बस अपना काम करना चाहता हूं. बस अपनी फिल्म ढंग से करना चाहता हूं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *