मैं डरने वाली नहीं, ये गुंडाराज नहीं चलेगा… ‘इमरजेंसी’ को लेकर हो रहे विवाद पर भड़कीं कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इरमजेंसी’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. पहले ये फिल्म साल 2023 में ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन उस समय इसकी रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया था. अब ये फिल्म 6 सितंबर को बड़े पर्दे पर आ रही है. जहां एक तरफ कंगना इन दिनों अपनी इस फिल्म को जमकर प्रमोट कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी इस फिल्म पर विवाद भी हो रहा है. हाल ही में उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली. अब फिल्म को लेकर हो रहे विवादों पर कंगना ने बात की है.
कंगना का कहना है कि उन्हें जो धमकियां मिल रही हैं उससे वो बिल्कुल भी डरने वाली नहीं हैं. आज तक के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, “मुझे डरा नहीं सकते हैं. इस देश की आवाज को मैं मरने नहीं दे सकती हूं. ये लोग मुझे धमकी दें, गोली मार दें, मैं डरने वाली नहीं हू.ये गुंडाराज नहीं चलने वाला है.” इस फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर कंगना ने कहा कि उनकी ये फिल्म तथ्यों पर आधारित है. जो बातें पब्लिक डोमेन में मौजूद हैं, उन्हीं बातों को इस फिल्म में शामिल किया गया है.
पंजाब में ‘इमरजेंसी’ रिलीज पर रोक की मांग
27 अगस्त को पंजाब के बठिंडा में थिएटर्स के बाहर इस फिल्म के खिलाफ विरोद प्रदर्शन होने की खबर सामने आई थी. वहां इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग भी हो रही है. ईमान सिंह खारा नाम के एक एडवोकेट ने पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की. दायर याचिका में ये बात कही गई कि इस फिल्म में सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है.
इतना ही नहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ‘इमरजेंसी’ के प्रोड्यूसर और कंगना रनौत को एक नोटिस भी भेजा है और ये मांग की है कि सिख समुदाय से माफी मांगी जाए. इसके अलावा कुछ समय पहले इस फिल्म का जो ट्रेलर सामने आया था उसे भी डिजिटल प्लेटफॉर्म से हटाने की मांग की है.
जान से मारने की धमकी मिली
फिल्म को लेकर हो रहे विवादों के बीच 26 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में विक्की थॉमस मसीह कंगना को इस फिल्म को रिलीज करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. वायरल वीडियो को कंगना ने भी री-पोस्ट किया था और पंजाब पुलिस, हिमाचल पुलिस और महाराष्ट्र डीजीपी को टैग करते हुए कार्रवाई करने की मांग की थी.
इस फिल्म में साल 1975 में देश में लगे आपातकाल की कहानी दिखाई जाने वाली है. कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. वो इस फिल्म की डायरेक्टर भी हैं. उनके अलावा इस फिल्म में बॉलीवुड के और भी कई बड़े चेहरे नजर आने वाले हैं. जैसे- अनुपम खेर, मनीषा कोइराला, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन. बहरहाल, पहले कंगना ने अपनी इस फिल्म को पिछले साल 24 नवंबर को रिलीज करने का प्लान बनाया था. हालांकि, फिर उन्होंने 14 जून 2024 के लिए इसे आगे बढ़ा दिया था. हालांकि, ये फिल्म जून में भी रिलीज नहीं हो सकी थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *