मैं निजी यात्रा पर जा रहा हूं… अमेरिका दौरे को लेकर बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने अमेरिका की यात्रा को निजी बताया है. उन्होंने अमेरिका में कुछ शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के लिए वहां जाने की खबरों को खारिज करते कहा कि वो अपने परिवार के साथ पूरी तरह से निजी यात्रा पर जा रहे हैं. डिप्टी सीएम ने मीडिया में एक पत्र भी जारी किया है जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अमेरिका की अपनी यात्रा से अवगत कराया है.
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरी अमेरिकी यात्रा को लेकर मीडिया में चलाई जा रही ये खबरें गलत है कि मैं वहां पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलने के लिए जा रहा हूं. मैं यह बता देना चाहता हूं कि यह मेरी निजी यात्रा है. अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं.
पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी लिखा है पत्र
शिवकुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय को लिखे पत्र में कहा है कि जैसा कि मैंने आपको पहले की सूचित कर दिया है कि मैं 8 सितंबर की शाम को एक निजी यात्रा पर वाशिंगटन जाउंगा और 16 सितंबर को वापस आऊंगा. इससे पहले शिवकुमार ने कहा था कि वह निजी यात्रा पर एक सप्ताह के लिए विदेश में रहेंगे.
अमेरिका की अपनी यात्रा के एजेंडे और क्या वह वहां किसी बड़ी हस्ती से मिलेंगे, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह एक निजी पारिवारिक यात्रा है. मैं किसी से मिलने के लिए नहीं बल्कि निजी तौर पर जा रहा हूं. सूत्रों ने बताया कि अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले डिप्टी सीएम ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से उनके आवास पहुंच कर मुलाकात की.
चर्चाओं पर डिप्टी सीएम ने लगाया विराम
डीके शिवकुमार को लेकर ऐसी खबरे आई थी कि वो अमेरिका दौरे पर वहां के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसमें कमला हैरिश और बराक ओबामा से मुलाकात का जिक्र किया गया था. हालांकि, अब खुद डीके शिवकुमार ने इन खबरों का खंडन किया है और अपनी अमेरिकी यात्रा को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है.
राहुल गांधी भी अमेरिका की यात्रा पर हैं
डिप्टी सीएम की अमेरिका यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी दिनों के लिए यूएस दौरे पर हैं. राहुल गांधी का दौरा 8 सितंबर को शुरू हुआ है. वो तीन दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को राहुल गांधी टेक्सास पहुंचे हुए थे. देश में लोकसभा चुनाव के राहुल गांधी की अमेरिका की उनकी यह पहली यात्रा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *