‘मैं न तो टायर्ड हूं और न…,’ हरियाणा में CM फेस के सवाल पर बोले कांग्रेस नेता सिंह भूपिंदर सिंह हुड्डा

Bhupindra Singh Hooda: हरियाणा में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के साथ-साथ सभी राजनीतिक दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है. मौजूदा हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल इस साल 3 नवंबर को खत्म हो जाएगा. इस बीच मंगलवार को पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे से जुड़े सवाल पर बड़ा बयान दिया है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने यहां एएनआई को दिए इंटरव्यू में पार्टी के सीएम चेहरे और आगामी चुनाव को लेकर अपनी बात रखी. हरियाणा विधानसभा में मुख्यमंत्री के चेहरे से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि वह न तो टायर्ड हैं और न ही ‘रिटायर’ हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में पार्टी को बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री के बारे में हाईकमान फैसला करेगा.
प्रदेश की 36 बिरादरियों ने फैसला कर लिया है
पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इस दौरान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी में गुटबाजी की बात को भी खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कोई मनमुटाव नहीं है. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी नेता एकजुट होकर लड़ेंगे.
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने की उम्मीद जताई और कहा कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और इंडियन नेशनल लोकदल ‘वोट कटवा’ पार्टियां हैं. इनका आने वाले चुनाव में कोई असर नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि प्रदेश की 36 बिरादरियों ने कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने का फैसला कर लिया है. हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.
चुनाव किस मुद्दे पर लड़ेगी कांग्रेस हुड्डा ने बताया
वहीं, विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार छोड़ी थी, उस समय हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश, रोजगार और कानून व्यवस्था में नंबर वन था. अब हरियाणा बेरोजगारी और महंगाई में नंबर वन है. प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हरियाणा बहुत पीछे चला गया है. इस चुनाव में ये सभी मुद्दे रहेंगे. पार्टी के अंदर गुटबाजी पर उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी गुटों में नहीं बंटी है, लेकिन भाजपा जरूर गुटों में बंटी हुई है.
उन्होंने कहा, ‘मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं है. पार्टी एक है और एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी.’ क्या कांग्रेस को हरियाणा में अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करना चाहिए? इस पर पूर्व सीएम ने कहा, ‘कांग्रेस की एक तय प्रक्रिया है. चुनाव होते हैं, विधायक चुने जाते हैं. पर्यवेक्षक विधायकों से बात करते हैं और फिर हाईकमान फैसला करता है.’
विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए
वहीं, इस सवाल पर कि क्या उनके बेटे और सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं, हुड्डा ने कहा, ‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि पार्टी फैसला करती है… जहां तक ​​मेरा सवाल है, मैं न तो टायर्ड हूं और न ही रिटायर्ड हूं.’ इस दौरान कांग्रेस नेता ने महिला पहलवान विनेश फोगाट के मामले पर भी प्रतिक्रिया दी.
ये भी पढ़ें- राम रहीम जब-जब जेल से आए बाहर, तब-तब क्या रहे हरियाणा चुनाव के नतीजे?
कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा ने कहा कि विनेश फोगाट को आयोग्य घोषित किए जाने को लेकर जांच होनी चाहिए. उनको वही सम्मान मिलना चाहिए जो स्वर्ण पदक को विजेता को मिलता है. साथ ही उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए. हुड्डा का कहना था कि सभी पार्टियों को मिलकर उन्हें राज्यसभा में भेजना चाहिए और ऐसा नहीं होता है तो राष्ट्रपति उन्हें मनोनीत कर सकती हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *