मैं पुलिस इंस्पेक्टर हूं… बताकर फेसबुक पर की दोस्ती और बना ली तीसरी बीवी, ऐसे खुली 3 शादियों की पोल

ओडिशा के भुवनेश्वर में खंडगिरी पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर बताकर एक महिला को धोखा देकर उससे शादी की. 55 साल के आरोपी सुभाष चंद्र कंहर भद्रक का रहने वाला है. उसने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती कर उसे अपनी झूठी पहचान के जरिए अपने जाल में फंसा लिया.
महिला ने पुलिस को बताया कि सुभाष ने खुद को राउरकेला में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार मिश्रा के रूप में उसे अपनी पहचान बताई. इतना ही नहीं वो पुलिस वर्दी में अपनी तस्वीरें भी भेंजी. उसने फर्जी पहचान पत्र के जरिए महिला का भरोसा जीता. शादी के बाद, जब सुभाष ने उसे अपने परिवार से नहीं मिलाया, तो महिला को उसपर शक हुआ और उसने सुभाष की मारुति स्विफ्ट डिजायर कार के रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच की. जांच से खुलासा हुआ कि सुभाष की असली पहचान और पता भद्रक का है, न कि राउरकेला का.
दो महिलाओं से पहले भी कर चुका था शादी
इस खुलासे के बाद महिला ने खंडगिरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सुभाष को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जांच में यह भी पता चला कि सुभाष पहले से ही दो महिलाओं से शादी कर चुका था और उसका 25 साल का बेटा भी है.
सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) तापस प्रधान ने बताया कि सुभाष ने अपनी फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर न केवल महिला को भावनात्मक रूप से धोखा दिया, बल्कि उससे आर्थिक लाभ भी उठाया. उन्होंने कहा कि आरोपी जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा, जहां उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोपों में मुकदमा चलाया जाएगा.
पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सोशल मीडिया पर अपरिचित व्यक्तियों के साथ बातचीत करते समय सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना दें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *