मोदी सरकार ने देश के जल-जंगल और जमीन को 10 साल लूटा: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को झारखंड के देवघर में चुनावी रैली की. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अंग्रेजों की तरह पिछले 10 साल में देश के जल, जंगल और जमीन को लूट लिया है. भाजपा धार्मिक आधार पर देश को बांट रही है. कांग्रेस ने हमेशा हिंदुओं और मुसलमानों को एकजुट करने का काम किया है.
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि देश की संपत्तियों को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अरबपति दोस्तों को सौंप दिया है. पिछली सरकारों ने जल, जमीन और जंगल की रक्षा के लिए कानून बनाए थे. मगर, मोदी सरकार ने नियमों को बदला और कमजोर कर दिया. हम भाजपा से डरने वाले नहीं हैं, हमने अंग्रेजों का सामना किया है.
कांग्रेस आदिवासियों के लिए सरना धार्मिक संहिता लागू करेगी
मल्लिकार्जुन खरगे ने लोगों से वर्तमान सरकार को बाहर का रास्ता दिखाकर संविधान बचाने की बता कही. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस आदिवासियों के लिए अलग सरना धार्मिक संहिता लागू करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने चुनाव से पहले एक आदिवासी मुख्यमंत्री को सलाखों के पीछे भेज दिया. झारखंड के लोग इसका बदला लेंगे.
आदिवासी जंगलों में रहते हैं, वो झुकेंगे नहीं
पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप महल में रहते हैं. आदिवासी जंगलों में रहते हैं. वो आपसे डरते नहीं हैं और झुकेंगे नहीं. ये सरकार ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. देश में विपक्षी सरकारों और नेताओं को परेशान कर रही है. यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है.
कांग्रेस पार्टी अग्निवीर योजना बंद करेगी
उन्होंने कहा कि युवाओं को सेना में भर्ती करने के बजाय मोदी जी अग्निवीर योजना लाए. अग्निवीर योजना तो केवल 4 साल के लिए है. 40 साल तक हमारे देशभक्त युवा क्या करें? बेकार रहें? कांग्रेस पार्टी अग्निवीर योजना बंद करेगी. कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो 15 अगस्त के बाद 30 लाख सरकारी पदों को भरेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *