मोहम्मद शमी की टीम में हुई एंट्री, स्क्वॉड में किए गए शामिल, जानें किस मैच से मैदान पर होगी वापसी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही मैदान से बाहर हैं. इस टूर्नामेंट के दौरान वह चोटिल हो गए थे. जिसके चलते उन्होंने इस साल की शुरुआत में टखने की सर्जरी करवाई थी. शमी हालांकि पूरी तरह से फिट होने के करीब हैं और उन्होंने पूरी ताकत से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है. बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी (NCA) में वह इस समय अभ्यास कर रहे हैं. इस बीच उनकी वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.
मोहम्मद शमी स्क्वॉड में किए गए शामिल
मोहम्मद शमी को आगामी घरेलू सीजन के लिए बंगाल की 31 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. यानी मोहम्मद शमी के रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की संभावना है. माना जा रहा है कि शमी 11 अक्टूबर को यूपी के खिलाफ बंगाल के शुरुआती रणजी मैच में खेलने उतर सकते हैं. इसके बाद बंगाल को अपना दूसरा मैच 18 अक्तूबर से बिहार के खिलाफ कोलकाता में खेलना है. शमी इन दोनों में से किसी एक मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.
टीम इंडिया में कब होगी वापसी?
मोहम्मद शमी की नजर टीम इंडिया के घरेलू सीजन से ही मैदान पर वापसी करने पर है, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वीली टेस्ट सीरीज से होने जा रही है. इसके बाद टीम इंडिया को 19 अक्टूबर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच भी खेलने हैं. ऐसे में शमी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं. अगर, शमी इस सीरीज में भी वापसी नहीं कर पाते हैं तो सभी की नजर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहने वाली है. जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है.
भाई के साथ खेलते हुए आ सकते हैं नजर
बता दें, बंगाल की 31 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ का नाम भी शामिल हैं. ऐसे में शमी रणजी ट्रॉफी में खेलते उतरते हैं तो दोनों भारत एक साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं. इसके अलावा रिद्धिमान साहा भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं जो त्रिपुरा से अपने गृह राज्य वापस चले गए थे. पिछले सीजन में बंगाल रणजी ट्रॉफी में अपने ग्रुप से ही बाहर हो गया था. ऐसे में टीम की नजर अपने प्रदर्शन को सुधारने पर भी रहने वाली है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *