मौका है शानदार! सिर्फ इतने पैसों में करें महाकाल और ओंकारेश्वर के दर्शन, जानिए पूरी डिटेल

Sawan 2024: सोमवार 22 जुलाई से सावन का पवित्र महीना शुरू होने जा रहा है. इस पूरे महीने में भगवान शंकर की विशेष रूप से आराधना की जाती है. ऐसी मान्यता है कि सावन महीने में भगवान शिव परिवार की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. वहीं, इस पावन महीन में अगर आप शंकर जी के दर्शनों योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है.
दरअसल, IRCTC शिव भक्तों के लिए बेहद शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस टूर पैकेज के जरिए आप मध्य प्रदेश के उज्जैन और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर पाएंगे. भक्तों को इस टूर पैकेज में तमाम तरह की सुविधाएं दी जाएंगी. इस टूर पैकेज की टिकट भी आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं डालेगी. आइए आपको इस पैकेज की सारी जानकारी देते हैं.
आईआरसीटीसी का स्पेशल टूर पैकेज
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम उज्जैन-ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग है. पैकेज का WBH32 है. खास बात ये है कि इसमें आपको इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है.

Delve into the #spiritual side of Madhya Pradesh Ex- #Indore with #IRCTCTourism. Allow us to guide you to several of the state’s holiest temples, including #Omkareshwar Jyotirlinga.
Destinations Covered Ujjain-Mahakal-Omkareshwar
Package Price – Starting at ₹7,200/- per pic.twitter.com/dgltGnUni8
— IRCTC (@IRCTCofficial) July 16, 2024

IRCTC का यह टूर पैकेज कुल 3 दिन और 2 रातों का है. इसमें आपको रोड के जरिए इंदौर और उज्जैन के ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. आपको बता दें कि इस टूर पैकेज की शुरूआत 25 जुलाई, 2024को इंदौर-उज्जैन से हो रही है.
कितना होगा किराया
अगर आप शंकर जी के दर्शनों के लिए जा रहे हैं तो इस टूर पैकेज में तीन लोगों को 7200 रुपए देने होंगे. अगर दो लोग सफर करेंगे तो किराया 9,999 रुपए होगा. लेकिन अगर आप सिर्फ अकेले ही जा रहे हैं तो आपको इसके लिए थोड़ी जेब ढीली करनी होगी. इस पैकेज के लिए आपको 19,990 रुपए खर्च करने होंगे. पैकेज से जुड़ी ज्यादा जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें…
अगर आप इस ट्रिप पर अपने बच्चों को भी साथ लेकर जाना चाहते हैं तो 5 साल से 11 साल तक के बच्चों के लिए बेड लेने पर 6,300 रुपए का खर्च आएगा. बेड नहीं लेने पर आपको 1,400 रुपए देने होंगे. इस दौरान आईआरसीटीसी की ओर से आपको ब्रेकफास्ट दिया जाएगा. इसके साथ ही, दोनों ही जगह एसी रूम्स की सुविधा भी दी जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *