युवा फुटबॉलर्स का पूरा होगा सपना… Indian Tigers & Tigresses Talent Hunt के ब्रांड एंबेसडर बने महाआर्यमन सिंधिया

देश के प्रसिद्ध खेल उद्यमी और फुटबॉल प्रेमी महाआर्यमन सिंधिया को Indian Tigers and Tigresses Talent Hunt का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. फुटबॉल खेल में युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए यह टैलेंट हंट आयोजित किया जा रहा है. बुंडेसलीगा (Bundesliga) और डीएफबी-पोकल (DFB-Pokal) के सहयोग से Tv9 नेटवर्क की यह एक खास पहल है. इसका मकसद देश में युवा प्रतिभाओं की खोज करना और उनको प्रोत्साहित करना है.
मंगलवार, 10 सितंबर को नोएडा में सिंधिया को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की गई. महाआर्यमन सिंधिया को इंडियन टाइगर्स एंड टाइग्रेसेस टैलेंट हंट के ब्रांड एंबेसडर बनने पर Tv9 नेटवर्क की ओर से उनको बधाई दी गई. आशा जताई गई कि सिंधिया के बोर्ड में आने से इस मिशन को नई पहचान और ऊंचाई मिलेगी. जो युवा फुटबॉल क्षेत्र में सपने को साकार करना चाहते हैं, उनके मिशन को बल मिलेगा.

क्या है ये युवा फुटबॉलर टैलेंट हंट?
इस अभियान के तहत 20 युवकों और 20 युवतियों का चयन किया जाएगा. चुने हुए युवा खिलाड़ियों को जर्मनी और ऑस्ट्रिया में पेशेवर प्रशिक्षण दिया जायेगा. यह टैलेंट हंट 1 लाख से अधिक स्कूलों में चलाया जाएगा, जिसके बाद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. ये युवा प्रतिभाएं यूरोपीय क्लबों में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिससे उन्हें इंटरनेशनल लेवल का अनुभव मिलेगा. इसके बाद नवंबर में इन एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाएगा और जश्न मनाया जाएगा.
फुटबॉल मेरे दिल के करीब- सिंधिया
महाआर्यमन सिंधिया फुटबॉल प्रेमी और युवाओं में कौशल विकास के लिए एक जुनूनी शख्सियत के तौर विख्यात हैं. इस मिशन में उनकी भागीदारी नई प्रतिभा को बेहतर अवसर प्रदान करने और भारतीय फुटबॉल के भविष्य को मजबूती देने में काफी अहम मानी जा रही है.
इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि- फुटबॉल मेरे दिल के बहुत करीब है. हमारे देश में क्षमतावान युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि इंडियन टाइगर्स एंड टाइग्रेसेस एक ऐसा अभियान है जो युवा खिलाड़ियों के लिए नए दरवाजे खोलेगा. मैं इसका हिस्सा बनकर उत्साहित हूं. यह सिर्फ बच्चों को एक मंच नहीं देता बल्कि उन्हें ग्लोबल लेवल पर आगे बढ़ाता है.

मेरे लिए पर्सनल प्रोजेक्ट- बरुण दास
टीवी9 नेटवर्क के एमडी और सीईओ बरुण दास ने कहा- हम ग्रेट इंडियन फुटबॉल ड्रीम का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इंडियन टाइगर्स एंड टाइग्रेसेस मेरे लिए एक नितांत पर्सनल प्रोजेक्ट है. युवा फुटबॉलर प्रतिभा को प्रोत्साहित करना और उनको मजबूती देना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि इस अभियान के साथ महाआर्यमन सिंधिया का जुड़ना ऐतिहासिक है. इससे युवा खिलाड़ियों में जोश बढ़ेगा. भारतीय फुटबॉल के भविष्य पर सार्थक प्रभाव होगा.
डीएफबी (जर्मन फुटबॉल एसोसिएशन) के ग्लोबल मीडिया के निदेशक के डोमहोल्ज़ ने टीवी9 नेटवर्क की पहल पर बधाई दी. उन्होंने ब्रांड एंबेसडर सिंधिया को जर्मनी में फुटबॉल टीम के मैच देखने के लिए भी आमंत्रित किया.
अधिक जानकारी और भाग लेने के लिए, संपर्क करें: www.indiantigersandtigresses.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *