रन बनाने के बाद भी टीम से बाहर… ईशान किशन ने महीनों बाद तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों लिया था ब्रेक

ईशान किशन पिछले कई समय से टीम इंडिया में नहीं चुने गए हैं. उन्हें टीम इंडिया में आखिरी बार 2023-24 साउथ अफ्रीका दौरे पर स्क्वॉड में शामिल किया गया था. लेकिन वह बीच दौरे से वापस भारत लौट आए थे. इसके बाद उन्होंने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 में भी नहीं खेला था. इन सब घटनाओं के बाद बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था. टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उनके नाम पर फिर विचार ही नहीं किया गया. ईशान ने अब इस सब घटनाक्रम पर बड़ा बयान दिया है.
ईशान किशन ने क्यों लिया था टीम इंडिया से ब्रेक?
ईशान किशन ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए खेला था उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं. उन्होंने हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए टीम इंडिया से ब्रेक लेने की वजह बताई है. ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं रन बना रहा था और फिर मैंने खुद को बेंच पर पाया. टीम के खेल में ये चीजें होती रहती हैं. लेकिन मुझे यात्रा की थकान महसूस हो रही थी. इसका मतलब था कि कुछ गड़बड़ है, मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था और इसलिए मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया. हालांकि, दुख की बात है कि मेरे परिवार और कुछ करीबी लोगों को छोड़कर किसी ने भी इसे नहीं समझा.
खराब समय में परिवार ने दिया साथ
ईशान किशन ने ये भी बताया कि जब उन्होंने ब्रेक लिया था, तो उनके परिवार ने उनका समर्थन किया था. ईशान ने कहा कि एक खिलाड़ी बाहर के लोगों की बातों से निपट सकता है. आपको जो तनाव होता है वह यह है कि आपके माता-पिता इसे कैसे लेते हैं. वे इससे कैसे निपटते हैं. उस समय, मेरे परिवार के सदस्य बहुत सहायक थे. उन्होंने मेरा और मेरे फैसलों का समर्थन किया. वे समझ रहे थे कि मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. वे मेरी स्थिति को समझ रहे थे. उन्होंने कभी इस पर सवाल नहीं उठाया और मुझे कभी अकेला नहीं छोड़ा.
अभी तक ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर
ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 78 रन, वनडे में 933 रन और टी20 में 796 रन बनाए हैं. खास बात ये है कि ईशान वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *