रात में इस तरह चेहरे पर लगाएं सीरम, लंबे समय तक स्किन रहेगी हाइड्रेटेड

चेहरे पर निखार पाने के लिए हम तरह तरह के फेस सीरम लगाते हैं. इससे स्किन में निखार आता है क्योंकि ये हाइड्रेशन को बढ़ावा देता है. हममें से ज्यादातर लोग जब घर से बाहर निकलते हैं तब ही फेस सीरम को चेहरे पर लगाते हैं. इससे सीरम हमें अपना भरपूर लाभ नहीं दे पाता है और कुछ ही देर में हमारी त्वचा पर रूखापन आ जाता है. दरअसल दिन के साथ साथ हमारे लिए बेहद जरूरी है कि हम सीरम को रात में भी लगाए. इससे आपको अधिक फायदा मिलेगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीरम को रात में लगाने से क्या क्या फायदे मिलते हैं.
चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल दिन और रात दोनों वक्त कर सकते हैं. लेकिन कई लोग रात में सिर्फ मॉइश्चराइजर ही लगाते हैं. जबकि फेस सीरम को भी नाइट स्किनकेयर रुटीन का हिस्सा बनाना भी काफी जरूरी है. हालांकि आप शरीर में हाइड्रेशन को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी भी पीते रहिए और दिन में 2 बार फेस सीरम का प्रयोग करिए इससे आपको काफी बेहतरीन लाभ देखने को मिलेंगे. इससे आपके चेहरे में काफी निखार आएगा.
रात में सीरम लगाने के फायदे
रात में चेहरे पर सीरम लगाकर सोने से आंखों के नीचे डार्क सर्कल और डार्क सर्कल कम होने लगते हैं. साथ ही रात में स्किन पर सीरम लगाने से आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है. इससे स्किन के लिए जरूरी विटामिन उसे मिल जाते हैं. इनसे स्किन को और चमकदार और रेडिएंट बनाया जा सकता है. इससे फेस पर नेचुरल ग्लो आ जाता है. रात में सीरम लगाने से चेहरे के एक्ने कम करता है. इससे फेस पर पिंपल के निशान, धब्बे, झुर्रियां और फाइन लाइन रिंकल्स भी कम हो जाते हैं.
रात में चेहरे पर ऐसे लगाए सीरम
सीरम लगाने से पहले आप फेस वॉश से अपना चेहरा धो लें. इससे आपकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं. इसके बाद एक कॉटन बॉल की मदद से फेस टोनर लगाएं. अब आप अपने चेहरे पर निखर पाने के लिए फेस सीरम अप्लाई कर सकते हैं. इसे उंगलियों से हल्के हल्के प्रेशर के साथ चेहरे की अपवर्ड डायरेक्शन में मसाज करें. सीरम सूखने के कुछ देर बाद आप एक अच्छा मॉइश्चराइजर या नाइट क्रीम लगाएं. इसके बाद सनस्क्रीन लगाना न भूलें. सनस्क्रीन हमारे पूरे स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा होता है. इसलिए चाहे आप घर में भी हो तो सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *