राहुल गांधी का नया बंगला दिल्ली के सुनहरी बाग रोड पर, देखिए कैसा है?

लोकसभा नेता विपक्ष और रायबरेली सांसद राहुल गांधी को नया आवास दे दिया गया है. अब राहुल गांधी का नया ठिकाना सुनहरी बाग रोड पर बंगला नंबर 5 होगा. अपने नए टाइप 8 बंगले को लेकर राहुल गांधी ने भी मंजूरी दे दी है. इससे पहले वायनाड से उनकी सांसदी जाने के बाद उनका 12 तुगलक लेन वाले घर को घर को छीन लिया गया था. सांसदी बहाल होने के बाद भी राहुल गांधी ने इस बंगले को वापस नहीं लिया था.
सांसदी बहाल के बाद बंगला न लेने पर राहुल गांधी ने कहा था कि ‘पूरा भारत ही मेरा घर है.’ रायबरेली सांसद बनने के बाद उन्होंने अपने नए बंगले के लिए हामी भर ली है. बंगला आवंटित होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बंगले का मुआयना करने पहुंची हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रहीं तस्वीरों में ये बेहद आलीशान और बड़ा नजर आ रहा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची 5 सुनहरी बाग..नेता प्रतपक्ष राहुल गांधी को सुनहरी बाग का 5 नंबर बंगला अलॉट किया गया है.. pic.twitter.com/uKWUkXt5q9
— Ajay Jha (@Ajay_reporter) July 26, 2024

सांसद से कितनी दूर है नया घर ?
राहुल गांधी का सुनहरी बाग रोड का नया घर संसद से करीब 2.5 किमी की दूरी पर है. जबकि इससे पहले 12 तुगलक लेन वाला घर संसद से करीब 4 किमी की दूरी पर था. उनके इस नए बंगले को देखकर उनके समर्थक काफी खुश हैं. उनके समर्थक ने बंगले की वीडियो ट्वीट करते हुए एक्स पर लिखा, “मुहब्बत की दुकान का नया पता सुनहरी बाग रोड पर बांगला नंबर 5.”

“Mohabbat kee Dukaan”
Rahul Gandhi’s new address
Leader of opposition got a new bungalow.#RahulGandhi pic.twitter.com/y8t1SbH1ZU
— Siddharth Pandey (@SiddharthsINC) July 26, 2024

कितने तरह के बंगले होते हैं आवंटित ?
भारत में सांसदों मंत्रियों और सरकारी अफसरों को तरह के बंगले दिए जाते हैं. जिसमें सबसे बड़ी श्रेणी टाइप 8 होती है. टाइप 8 बंगले केंद्रीय मंत्रियों को दिए जाते हैं. राहुल गांधी केंद्रीय मंत्री तो नहीं है पर नेता विपक्ष हैं, जिसके चलते उनको ये बंगला आवंटित हुआ है. बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों को टाइप-5 और टाइप-6 के आवास दिए जाते हैं. टाइप-5 और टाइप-6 आवास सांसदों को उनकी सीनियरिटी के आधार पर अलौट होते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *