राहुल गांधी तोड़ने वाले तो मोदी ग्लोबल नेता बनकर उभर रहे: बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. इसी के चलते बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सीआर केसवन ने कहा, पीएम मोदी विश्व राजनीति में ग्लोबल नेता बनकर उभर रहे हैं. पीएम मोदी ने वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा, ताकत और कद को काफी बढ़ाया है. वहीं, केसवन ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरा का जिक्र करते हुए कहा, राहुल गांधी इसी के उलट विदेश में जाकर भारत का अपमान करते हैं.
बीजेपी प्रवक्ता सीआर केसवन ने कहा, मोदी जी वैश्विक राजनीति में ग्रेट यूनिफाइर के रूप में उभरे हैं. जो न सिर्फ देश बल्कि विश्व के एकीकरण का काम कर रहे हैं. मोदी जी ने भारत की प्रतिष्ठा और सम्मान के लिए वैश्विक स्तर पर बहुत काम किया है. केसवन ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक विश्वबंधु बन गया है.
राहुल गांधी पर किया हमला
बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, जहां एक तरफ पीएम मोदी एक ग्रेट यूनिफाइर है, जो जोड़ने का काम करते हैं और ग्लोबल नेता बनकर उभरे हैं. वहीं , इसी के उलट कांग्रेस के दिग्गज नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी एक खतरनाक काम बिगाड़ने वाले हैं (disruptor) और वो एक खतरनाक तोड़ने वाले हैं.

#WATCH | BJP National Spokesperson CR Kesavan says, "PM Modi has emerged as a great unifier in world politics. He is a widely respected global statesman who has immensely enhanced India's prestige, power and stature…Such a stark contrast to LoP Rahul Gandhi. If Modi ji is a pic.twitter.com/IHbai5AFH1
— ANI (@ANI) September 23, 2024

केसवन ने कहा, राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं वो भारत का अपमान करते हैं. जब वो हाल ही में अमेरिका के दौरे पर थे तब वो उन लोगों से मिले जो भारत के खिलाफ रहते हैं. वो इल्हान उमर से मिले. इल्हान उमर अमेरिका का एक विवादित चेहरा रही हैं. इल्हान उमर समय-समय पर मोदी सरकार की कई नीतियों के खिलाफ खुलकर बोल चुकी हैं. उन्होंने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भी सरकार की आलोचना की थी. इल्हान उमर से राहुल गांधी की मुलाकात के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था.
पीएम मोदी का अमेरिका दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान पीएम मोदी क्वाड समिट में शामिल हुए. उन्होंने इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बानीज और जापान के पीएम फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय चर्चा की. इसी के बाद 22 सितंबर को पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की और उनको संबोधित किया. पीएम मोदी दौरे के तीसरे दिन 23 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में समिट ऑफ द फ्यूचर को संबोधित करेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *