राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स के लिए ठुकराया ब्लैंक चेक, करोड़ों देने को तैयार थी दूसरी टीमें

टीम इंडिया को बतौर कोच टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले राहुल द्रविड़ अब आईपीएल में एंट्री कर चुके हैं. ये दिग्गज खिलाड़ी अब राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बने हैं. खबरें हैं कि राहुल द्रविड़ को कई टीमों ने खुद से जोड़ने की कोशिश की थी. उन्हें ब्लैंक चेक तक दे दिया गया था लेकिन इसके बावजूद राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स को ही चुना. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ के इस फैसले की एक बेहद ही खास वजह है. दावा किया गया है कि राहुल द्रविड़ ने इसलिए राजस्थान रॉयल्स का हाथ थामा क्योंकि 13 साल पहले इस टीम ने उनपर दांव लगाया था.
द्रविड़ ने राजस्थान के लिए ठुकराया ब्लैंक चेक
बात साल 2011 की है जब राहुल द्रविड़ आरसीबी का हिस्सा थे. राहुल द्रविड़ का आईपीएल करियर उतना प्रभावी नहीं रहा था. 2008 में वो 371, 2009 में 271 रन ही बना पाए थे. इसके बाद आरसीबी ने उन्हें टीम में शामिल नहीं करने का मन बनाया. आईपीएल ऑक्शन में जब द्रविड़ का नाम आया तो आरसीबी ने उनपर कोई बोली नहीं लगाई और इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया.उस बोली में राहुल द्रविड़ की लाज दांव पर थी और राजस्थान ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ा. द्रविड़ ने राजस्थान के लिए पहले सीजन में 343 रन बनाए और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस खिलाड़ी ने साल 2012 में राजस्थान की कमान संभाली.उस सीजन द्रविड़ ने 462 रन बनाए. 2013 में द्रविड़ की कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक पहुंची, इस दौरान भी उन्होंने 471 रनों का योगदान दिया.
द्रविड़ पर एक बार फिर नजरें
राहुल द्रविड़ पर एक बार फिर नजरें रहने वाली हैं. एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स ने द्रविड़ पर दांव खेला है. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी और 17 साल बाद वो टी20 चैंपियन बनी. अब राजस्थान की टीम भी चाहेगी कि राहुल द्रविड़ उसका खिताबी सूखा भी खत्म करें.राजस्थान की टीम आईपीएल का पहला सीजन जीती थी. 2008 में ये टीम शेन वॉर्न की कप्तानी में चैंपियन बनी थी. उसके बाद से ही राजस्थान का प्रदर्शन औसत ही रहा है. अब देखना ये है कि राहुल द्रविड़ कैसे इस टीम के प्रदर्शन को ऊपर उठाते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *