रूसी मीडिया का पश्चिम पर तंज, मोदी-पुतिन की मुलाकात पर बनाया ये मीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं. मॉस्को पहुंचे मोदी का रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने गर्मजोशी से स्वागत किया. पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगाया. प्राइवेट घर में डिनर का इंतजाम किया. दोनों नेताओं की इस मुलाकात पर पूरे विश्व की नजर बनी हुई है. लिहाजा दोनों नेताओं की सामने आने वाली तस्वीरें और वीडियो भी चर्चा में बने हुए हैं. ऐसा ही एक वीडियो है, जिसको लेकर पश्चिम के देशों खासकर अमेरिका पर तंज कसा जा रहा है.
14 सेकंड के इस वीडियो में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन गले मिलते दिख रहे हैं. इसी वीडियो पर बनाए गए मीम में एक बच्चे को अमेरिका के रूप में दिखाया गया है, जो कि मोदी और पुतिन की मुलाकात से काफी आहत है और रो रहा है. इसके साथ ही मीम में पश्चिमी देशों की मीडिया को भी हताश दिखाया गया है. ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Sputnik_India अकाउंट पर शेयर किया गया है.

DESPAIR & TEARS – THIS IS NATO’S REACTION TO MODI-PUTIN MEET
The West simply cannot accept the fact that PM Modi chose to visit Russia to meet with Vladimir Putin when there’s a NATO summit in support of Ukraine!
But let’s be honest: what would you choose? pic.twitter.com/KVDvrQorhZ
— Sputnik India (@Sputnik_India) July 9, 2024

रूस दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को रूस को भारत का सुख-दुख का साथी बताया है. रूस को सबसे भरोसेमंद दोस्त बताते हुए पीएम ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के नेतृत्व की प्रशंसा की. पीएम ने कहा कि भारत और रूस के संबंध आपसी विश्वास और सम्मान की मजबूत नींव पर बने हैं. मोदी-पुतिन की इस मुलाकात पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस मुलाकात पर निराशा जताई है. साथ ही इसे शांति के प्रयासों के लिए इसे बड़ा झटका करार दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *