रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुंबई लोकल ट्रेन से किया सफर, रेलवे कर्मचारियों के साथ ली सेल्फी

केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को लाखों मुंबई वासियों की जीवन रेखा लोकल ट्रेन से सफर किया. इस दौरा वो यात्रियों से बातचीत भी करते नजर आए. रेल मंत्री ने दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर उपनगरीय ट्रेन में सवार हुए और 27 किलोमीटर की यात्रा के बाद भांडुप स्टेशन पर उतर गए.
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि एक पुरस्कार समारोह के लिए मुंबई आए थे. वैष्णव अंबरनाथ जाने वाली धीमी गति की एक लोकल ट्रेन के द्वितीय श्रेणी कोच में सवार हुए और भांडुप स्टेशन पर उतर गए. यात्रियों ने मंत्री के साथ बातचीत के दौरान सेवाओं की संख्या बढ़ाने की मांग की और ट्रेन सेवा में बार बार होने वाली रुकावटों पर चिंता जताई.
मुंबई महानगर में 12 परियोजनाओं पर काम जारी है
ट्रेन में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री वैष्णव ने कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्र में 16,240 करोड़ रुपये की लागत से 12 परियोजनाओं पर काम जारी है. उन्होंने कहा कि इससे नेटवर्क में पटरियों की लंबाई 301 किलोमीटर बढ़ जाएगी. जिससे यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.
इन परियोजनाओं में सीएसएमटी-कुर्ला के बीच 5वीं और 6वीं लाइन, मुंबई सेंट्रल-बोरीवली के बीच 6वीं लाइन, कल्याण-आसनगांव के बीच 4वीं लाइन, कल्याण-बदलापुर के बीच 3वीं और 4वीं लाइन, नीलाजे-कोपर डबल कॉर्ड लाइन, नायगांव-जुईचंद्र कॉर्ड लाइन और ऐरोली-कल्याण एलिवेटेड कॉरिडोर शामिल हैं.
केंद्रीय मंत्री ने रेलवे कर्मचारियों के साथ सेल्फी ली
वैष्णव ने कहा, ‘इन परियोजनाओं के पूरा होने पर, मुंबई की जीवन रेखा की क्षमता बढ़ जाएगी. अधिक ट्रेन चलाई जा सकेंगी और कुल मिलाकर आवागमन का अनुभव बेहतर होगा. वैष्णव ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस का भी निरीक्षण किया. मध्य रेलवे के महाप्रबंधक धर्म वीर मीना और अन्य वरिष्ठ अधिकारी ट्रेन यात्रा के दौरान वैष्णव के साथ थे.
ये भी पढ़ें- जिस हाईजैक को सॉल्व कर रहा था उसमें सवार थे मेरे पिता जयशंकर ने सुनाई IC-814 की कहानी
निरीक्षण के दौरान वैष्णव ने उपनगरीय क्षेत्र का दौरा किया. स्टेशन प्रबंधक और ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों से बात की. इसके साथ ही भांडुप स्टेशन पर उन्होंने रेलवे कर्मचारियों के साथ सेल्फी ली. एक अधिकारी ने बताया कि वैष्णव गणेश उत्सव के दौरान मुंबई में एक गणेश मंडल भी जाने वाले हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *