रेलवे ट्रैक पर गाय-सामने से आती ट्रेन, लोको पायलट ने ऐसे बचाई जान; दिल छू लेगा Video

सोशल मीडिया पर रेलवे ट्रैक पार करती गाय का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि गाय ट्रैक को पार करना चाहती थी लेकिन तभी ट्रेन आ जाती है. वहीं गाय को ट्रैक पार करते देख ट्रेन ड्राइवर ने मानवता दिखाते हुए ट्रेन धीमी कर दी और गाय ट्रैक पार गई. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को ट्रेन के अंदर पायलट केबिन से बनाया गया. वहीं वीडियो देख लोग ट्रेन ड्राइवर की तारीख कर रहे हैं.
ट्रैक पार कर रही गाय को देखकर पायलट ने हॉर्न बजाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसलिए पायलट ने ट्रेन रोक दी. इंसानों के लिए तो ठीक है, लेकिन जानवरों के लिए ट्रेन रोकने की कई घटनाएं होती हैं. गाय को देखकर ड्राइवर द्वारा ट्रेन को रोके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया.
लोको पायलट ने दिखाई इंसानियत
रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने आ जाने का मतलब है जान संकट में पड़ना. इसीलिए लोगों को रेलवे ट्रैक पर चलने से रोकने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं. हालांकि, अक्सर ऐसी घटनाएं होती हैं जहां गलती से रेलवे ट्रैक पार करने के कारण कुछ लोगों की मृत्यु हो जाती है. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मूक जानवरों के रेलवे ट्रैक पार करने की कई घटनाएं होती हैं. यदि ट्रैक पर जानवर आ जाते हैं तो उनका बचना केवल लोको पायलट की उदारता पर निर्भर करता है.
वायरल वीडियो को 12 लाख लोगों ने देखा
वहीं कुछ मीटर दूर एक और गाय ट्रैक पर देखी गई. पायलट ने हॉर्न बजाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसलिए पायलट ने ट्रेन रोक दी. गाय को देखकर ड्राइवर द्वारा ट्रेन को रोके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया.
सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
गाय की जान बचाने के लिए ट्रेन रोकने वाले लोको पायलट की मानवता और समयबद्धता की लोग सराहना कर रहे हैं. कुछ लोगों ने कमेंट किया है कि पायलट अन्ना को सलाम जिन्होंने एक बेजुबान जीव की जान बचाई. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिखा कि ऐसे लोगों को देखकर मुझे विश्वास होता है कि मानवता अभी भी बची हुई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *